भूकंप से डगमगा रही थी बील्डिंग,उस वक्त भी खबरें सुनाता रहा ये पाकिस्तानी टीवी एंकर,लोगों ने की तारीफ!

केन्यूज डेस्क:अफगानिस्तान,पाक व भारत में बीती रात मंगलवार को भूकंप ने कई जिंदगिंया ले लीं.सैकड़ों लोग घायल हो गए.कुछ इलाकों में इमारत गिर गई और आने जाने के रास्ते बंद हो गए.ऐसे में हिम्मतवाला पत्रकार काम पर लगा रहा.

पाकिस्तान व अफगानिस्तान व भारत के कई इलाके में मंगलवार को भूकंप से धरती थर्रा उठी.भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का जुर्म शहर था,जहां रिक्टर स्केल 6.6 की तीव्रता रही.इस भूकंप ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सैकड़ो लोगों को घायल कर दिया व कई जिंदगिंया अपने में समा ली.

बीती रात को जब भूकंप आ रहा था,तो पाकिस्तान में एक न्यूज चैनल की बिल्डिंग गिरते-गिरते बची.घटना पेशावर की है,जहां एक लोकल पस्तो TV चैनल ‘महाशरीक टीवी’ के एंकर भूकंप के दौरान भी अपने शो को करता रहा.जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.उस वीडियो को देखकर आप समझ जाएंगे,उस वक्त वहां क्या हो रहा था.

भूकंप से पूरी इमारत हिल रही थी

वीडियो में की बिल्डिंग को हिलते हुए साफ देखा जा सकता है.लेकिन गौर करने वाली बात है कि उस दौरान एंकरिंग कर रहे एक एंकर ने बिना डरे अपनी पूरी खबर की.भूकंप से उसके सामने रखी फाइल व लैपटाप हिल ते दिखाई दे रहे है.फिर भी वह अपना शो जारी रखा.

लोग कर रहे पत्रकार की तारीफ

पत्रकार की हिम्मत देख कर लोग ट्वीटर से यह वीडियो रात 12 बजे डाला गया,जिसमें 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.वहीं सैकड़ों लोग इसे ट्वीट को रीट्वीट कर चुके हैं.बहुत से लोग एंकर की हिम्मत को शबाशी देते दिखाई दे रहे है.एक शख्स ने ट्वीट किया,”ऐसे में जबकि पाकिस्तान के अंदर ही भूकंप ने कई जान ले ली थीं,उस मौके पर ये एंकर ने बिना अपनी जान की परवाह करे अपना फर्ज पूरा कर रहा था ”

कई इमारतें हुई जमींदोज

पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार 22 मार्च की रात आए भूकंप ने उनके यहां 9 लोगों की मौत हो गई.वहीं लगभग 303 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है.वहीं USGS के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.6 थी.

About Post Author