4 जून के बाद खड़गे को शुरू करनी होगी ‘कांग्रेस ढूंढो यात्रा’- गृहमंत्री अमित शाह

KNEWS DESK- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे को “कांग्रेस ढूंढो यात्रा” (कांग्रेस की खोज) शुरू करनी होगी। उत्तरी गोवा निर्वाचन क्षेत्र के मापुसा में एक अभियान रैली में बोलते हुए अमित शाह ने आश्वासन दिया कि गोवा में खनन उद्योग अगले दो वर्षों में पूर्ण रूप से काम करना शुरू कर देगा।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली, वे गोवा नहीं आए क्योंकि खड़गे जी छोटे राज्यों को महत्व नहीं देते। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह कहते हैं कि भाजपा इन छोटे राज्यों में सरकार बना रही है… राज्य चाहे कितना भी छोटा क्यों न हो, यह देश का दिल है और गोवा भारत माता के माथे पर ‘बिंदी’ की तरह है।

अमित शाह ने कहा कि मैं आपको बता रहा हूं, खड़गे साहब, आपने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी, लेकिन 4 जून के बाद आपको ‘कांग्रेस ढूंढो यात्रा’ शुरू करनी होगी क्योंकि कांग्रेस अदृश्य होने वाली है। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस को हार का सामना करने के बाद, “भाई और बहन” को कुछ नहीं होगा, उन्होंने कहा कि यह खड़गे हैं जिन्हें दोषी ठहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वंशवादी पार्टियां देश के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकतीं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

गोवा में लौह अयस्क खनन उद्योग के बारे में बात करते हुए, जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ठप हो गया, शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत इसे पुनर्जीवित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम प्रमोद सावंत एक शर्मीले व्यक्ति हैं। वह आपको नहीं बताएंगे। लेकिन खनन उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए मदद मांगने के लिए वह कम से कम दस बार दिल्ली में मेरे कार्यालय का दौरा कर चुके हैं।

अमित शाह ने कहा कि उन्होंने और सावंत ने इस मुद्दे पर मोदी से भी मुलाकात की और वर्तमान में आठ खनन ब्लॉकों की नीलामी की गई है और उनमें से एक में उत्पादन शुरू हो गया है। यह ‘मोदी की गारंटी’ है कि अगले दो वर्षों में गोवा का खनन उद्योग पहले की तरह पूरी तरह से शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने पिछले 23 वर्षों में एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है, जबकि राहुल गांधी अक्सर छुट्टियों पर जाते हैं।

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान का जन्म इसलिए हुआ क्योंकि नेहरू प्रधानमंत्री बनना चाहते थे- सम्राट चौधरी

About Post Author