MUKHTAR ANSARI : तेजस्वी यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर उठाए सवाल, कहा – “ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता”

KNEWSDESK- बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से  मौत हो गई। काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। अब इस पर सियासत शूरू हो गई है। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत संज्ञान लेना चाहिए।

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला।  परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शाति और शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। कुछ दिन पहले उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है।  फिर भी गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रथम दृष्टया ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत संज्ञान लेना चाहिए।

तेजप्रताप यादव ने कहा कि  यूपी के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी  के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति दे तथा शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

 ये है आरोप

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी की तबियत खराब चल रही थी। कल रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा गया। जहां पर उनकी मौत हो गई।  जानकारी के लिए बता दें कि परिवारवालों ने उन्हें धीमा जहर देना का आरोप लगाया था। जब एमपी – एमएलए कोर्ट में एंबुलेंस मामले की पेशी चल रही थी। उस दौरान मुख्तार अंसारी के वकील ने कोर्ट को एप्लीकेशन दी थी। इसके आठ दिन के बाद ही मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

About Post Author