PM Modi Ayodhya Visit: PM मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर पहुंचे। लोगों ने पीएम मोदी के काफीले पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचे। इससे पहले पीएम मोदी ने अयोध्या में रोड शो किया। पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद।

जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के पास में स्थित मैदान में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में ही एयरपोर्ट समेत 1600 करोड़ के लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें प्रमुख रूप से राम पथ, भक्ति पथ, धर्म पथ, एनएच-27 बाईपास से रामजन्मभूमि हाईवे और बड़ी बुआ रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण शामिल है। इस दौरान शुक्रवार से ही यहां उच्चस्तरीय सुरक्षा प्रबंध प्रभावी कर दिए गए।

16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। यहां रोड शो करते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इस दौरान जगह-जगह नागरिक, साधु-संत व वेदपाठी बटुकों की ओर से शंखध्वनि के साथ पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया जाएगा। ट्रेनों का उद्घाटन करने के बाद 12:30 बजे एयरपोर्ट लौटेंगे।

रात से अयोध्या में वाहनों के प्रवेश पर रोक

रात से ही अयोध्या में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो गया। साधु-संत व आमजन रामनगरी में प्रधानमंत्री का अभिनंदन करेंगे। कहीं स्वस्तिवाचन तो कहीं शंख व डमरू की नाद से पीएम का अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-   Bigg Boss 17: वीकेंड का वार आयशा खान को पड़ा भारी, सलमान खान ने लगाई फटकार, फूट- फूटकर रोने लगीं वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट

About Post Author