अविश्वास प्रस्ताव: PM मोदी ने विपक्ष पर किया तीखा वार,बोले- 5 साल में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से हुए बाहर

KNEWS DESK- मानसून सत्र के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देना शुरू किया है। PM मोदी के अविश्वास प्रस्ताव पर PM ने जवाब की शुरुआत में कहा कि ऐसे कई बिल थे जो गांव, गरीब, पिछड़े, आदिवासियों के कल्याण की चर्चा के लिए थे। जब आप जुटे तो अविश्वास प्रस्ताव पर जुटे और आपके कट्टर भ्रष्ट मित्र अपनी शर्तों पर एक हो गये। इस अविश्वास प्रस्ताव पर भी आपने कैसी चर्चा की? आपके दरबारी भी बड़े दुःखी हैं। यही हाल है आपका, इस बहस का आनंद लीजिये। फील्डिंग विपक्षी टीम ने की लेकिन चौका और छक्का सत्ता पक्ष ने जड़ दिया। विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल फेंक रहा है। यहां से ऐसा लगता है मानो एक सेंचुरी लग गई हो।

यह भी पढ़ें… अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा-”बीजेपी 2024 के चुनाव में भव्य विजय के साथ वापसी करेगी”

आपको बता दें कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अधीर रंजन पर निशाना साधते हुए  कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव में कुछ ऐसी चीजें भी देखने को मिलीं जो पहले कभी नहीं देखी गईं। वक्ताओं की सूची में सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता का नाम नहीं था। 1999 में BJP सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया। इसका नेतृत्व शरद पवार ने किया। 2003 में सोनिया गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। 2018 में खड़गे जी ने इस विषय को आगे बढ़ाया। इस बार अधीर बाबू को क्या हुआ? उनकी पार्टी ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया। कल जब अमित भाई ने यह कहा तो अध्यक्ष महोदय, आपने उन्हें मौका दिया. लेकिन वह गुड़ गोबर बनाने में माहिर हैं। मोदी ने आगे कहा कि आज देश में गरीबी तेजी से कम हो रही है। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार  पिछले 5 साल में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। IMF ने अपने वर्किंग पेपर में लिखा है कि भारत ने अत्यधिक गरीबी को लगभग खत्म कर दिया है। IMF ने हमारी DBT और सोशल स्कीम को बताया है कि यह एक लॉजिस्टिक मार्बल है। WHO ने कहा है कि जल जीवन मिशन के जरिए भारत में 4 लाख लोगों की जान बचाई जा रही है। ये 4 लाख कौन हैं? मेरे रिश्तेदार गरीब, पीड़ित, शोषित, वंचित परिवारों से हैं।

यह भी पढ़ें… अविश्वास प्रस्ताव : पीएम मोदी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों,”2018 में कहा था कि 23 में आप आना-जरूर आना”

विपक्ष का काम था कि वो  पूछें कि ये होगा कैसे-मोदी

जानकारी के लिए बता दें कि PM मोदी ने कहा कि जब हम कहते हैं कि तीसरे कार्यकाल में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं तो विपक्ष का काम था कि वो सवाल पूछें कि ये कैसे होगा। या आप कुछ सुझाव दे सकते हैं। या फिर वे कहते हैं कि हम चुनाव में जनता के बीच जाते हैं और कहते हैं कि वे तीसरे की बात करते हैं। हम उन्हें नंबर एक पर लाएंगे। कांग्रेस के लोग क्या कह रहे हैं? क्या आप अनुभवहीन बातें कह रहे हैं कि यह ऐसे ही तीसरे नंबर पर पहुंच जायेगा। अगर कांग्रेस का मानना है कि सब कुछ अपने आप होने वाला है। तो इसका मतलब है कि कांग्रेस के पास वैश्विक अर्थव्यवस्था की कोई नीति, कोई इरादा या कोई समझ नहीं है।

यह भी पढ़ें… अविश्वास प्रस्ताव: PM मोदी के निशाने पर I.N.D.I.A. ,कहा-गरीबों की भूख की चिंता नहीं है बल्कि सत्ता की भूख आपके मन में…

 

About Post Author