अविश्वास प्रस्ताव : पीएम मोदी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों,”2018 में कहा था कि 23 में आप आना-जरूर आना”

KNEWS DESK… संसद के मानसून सत्र के आखिरी चरण में लोकसभा में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के आखिरी दिन यानी 10 अगस्त पीएम मोदी ने आरोपों पर जवाब देते हुए साधा निशाना.

दरअसल आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने विरोधी दलों पर तंज कसते हुए कहा, ”अध्यक्ष जी देखिए मजा इस डिबेट का कि फील्डिंग विपक्ष ने ऑर्गनआइज की, लेकिन चौके-छक्के यहीं से लगे. विपक्ष नो कॉन्फिडेंस मोशन पर नो बॉल पर नो बॉल ही करता जा रहा है. इधर से सेंचुरी हो रही है, उधर से नो बॉल हो रही है.”

2018 में कहा था कि 23 में आप आना, जरूर आना- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”मैं हमारे विपक्ष के साथियों से यही कहूंगा कि आप तैयारी करके क्यों नहीं आते जी.” इस पर सत्ता पक्ष के सांसद हंस पड़े. विपक्षी सांसदों से पीएम ने आगे कहा, ”थोड़ी मेहनत कीजिए, मैंने पांच साल दिए आपको मेहनत करने के लिए, 2018 में कहा था कि 23 में आप आना, जरूर आना, पांच साल भी नहीं कर पाए आप. क्या हाल आप लोगों का…”

जानिए क्यों लाया गया अविश्वास प्रस्ताव?

बता दें कि मणिपुर हिंसा के मामले पर विपक्षी गठबंधन लगातार पीएम मोदी के बयान की मांग संसद में कर रहा था. विपक्षी गठबंधन का कहना है कि उसने पीएम मोदी को सदन में लाने और उनकी चुप्पी तुड़वाने के लिए ही अविश्वास प्रस्ताव लाने का विकल्प अपनाया. अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा 8 अगस्त को शुरू हुई थी. 9 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लिया था. उन्होंने मणिपुर के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें…. अविश्वास प्रस्ताव: पीएम मोदी पर जमकर बरसीं महुआ मोइत्रा, कहा-‘सब्जियां हिंदू हुईं, बकरा मुसलमान हो गया, जानिए और क्या-क्या कहा..

About Post Author