‘गुड़ का गोबर कर देते हैं अधीर’, पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता की ली चुटकी

KNEWS DESK- अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर लोकसभा में तीखी बहस जारी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधीर रंजन चौधरी पर चुटकी ली। उन्होंने कहा, ‘भगवान बहुत दयालु हैं और वे किसी ना किसी माध्यम से अपनी इच्छा की पूर्ति करता है। मैं इसे भगवान का आशीर्वाद मानता हूं कि ईश्वर विपक्ष को सुझाया और वे प्रस्ताव लेकर आए।’ उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से NDA और भाजपा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्रचंड जीत के साथ वापस आएगी। पीएम मोदी ने अपने जवाब में सबसे पहले विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी को घेरा।”

पीएम मोदी ने सदन में कहा कि मैं पूछता चाहता हूं कि आखिर क्या मजबूरी है कि अधीर बाबू को दरकिनार कर दिया गया है। शायद कोलकाता से फोन आ गया हो. कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है. कभी चुनावों के नाम पर उन्हें अस्थायी रूप से फ्लोर लीडर से हटा देते हैं। पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि हम अधीर बाबू के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

‘विपक्ष नो बॉल कर रहा, सरकार सेंचुरी लगा रही’ 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर पर आपने कैसी चर्चा की. इससे आपके दरबारी भी दुखी हैं. मोदी ने कहा कि फील्डिंग विपक्ष ने लगाई, चौके-छक्के यहीं से (सरकार की तरफ से) लगे. विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल-नो बॉल कर रहा है. जबकि सरकार की तरफ से सेंचुरी लगाई जा रही हैं. मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं। आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला।

गुड़ का गोबर कर देते हैं अधीर

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘ये तो बीते दिन अमित भाई ने जिम्मेदारी के साथ कहा कि अच्छा नहीं लग रहा है और फिर स्पीकर साहब की उदारता थी कि समय खत्म होने के बाद भी अधीर रंजन चौधरी को मौका दिया गया, लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना है, उसमें ये माहिर हैं।’

About Post Author