केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता हरदीप पुरी ने राहुल पर कसा तंज बोले ‘घोड़ों की रेस में गधों को दौड़ा रहे’

नई दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने मीडिया के सामने कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा. मीडिया के राहुल पर सवाल पूछने पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि घोड़ों की रेस में गधों तो दौड़ाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उन्होंने राहुल के सावरकर के बयान पर भी पलटवार किया.

 

राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है. इसके बाद उनकी संसद सदस्यता भी चली गई. इसको लेकर देशभर में विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी विरोध प्रदर्शन को लेकर मीडिया ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से सवाल पूछा. जिसपर उन्होंने कहा, ‘आपको घोड़े की दौड़ चलाने के लिए एक गधा मिल रहा है, वे वास्तव में कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करने के लायक हैं.’ पुरी ने आगे कहा, ‘देश के लोगों को निर्णय करने दो… कोर्ट ने सजा सुनाई है तो न्यायिक प्रक्रिया के तहत अपनी बात रखें.’

 

भगवान राम को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के दिए बयान पर भी पुरी ने तंज कसते हुए कहा, ‘कहां भगवान राम और कहां ये (कांग्रेस) लोग.’ इससे पहले इन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं मैं माफी नहीं मांगूगा. क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है? यह घोड़ों की रेस में गधे को देखने जैसा है. उन्होंने कहा, भारत के लोगों को निर्णय करने दो. कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई है, तो वह न्यायिक प्रक्रिया से ही अपनी बात रखें.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा, ‘कांग्रेस और विपक्षी दलों को मेलोड्रामा छोड़ करके आपस में आत्म मंथन करना चाहिए कि आखिर कानून व्यवस्था और राजनीति में क्या चलता है और क्या नहीं चलता है.’ उन्होंने कहा, उनका फैसला एक दिन जनता जरूर करेगी. अभी उनको कोर्ट ने प्रक्रिया का पालन करते हुए सजा दी है, इसलिए उनको कानून और संविधान का सम्मान किया जाना चाहिए.

 

 

About Post Author