अमेरिका के मिसिसिपी में विनाशकारी बवंडर से अब तक 25 लोगों की मौत, तबाही की डराने वाली फोटे आई सामने

मिसिसिपी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के मुताबिक तूफान की रफ्तार 160 किमी प्रति घंटे से अधिक थी. जिसमें कम से कम चार लोग लापता हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है. साथ ही प्रभावित लोगों को राहत सामग्री भी दी जा रही है.

अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी राज्य मिसिसिपी में शुक्रवार देर रात आए विनाशकारी बवंडर और तेज तूफान ने जमकर तबाही मचाई. कई मकान गिर गए. जिसमें कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और कई दर्जन लोग घायल हो गए. सूचना मिलते ही मौके पर राहत बचाव टीम पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है. इसी बीच इस तबाही की कुछ डराने वाली तस्वीरें भी सामने आई है.

तूफान से अब तक 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. मिसिसिपी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के मुताबिक, तूफान की रफ्तार 160 किमी प्रति घंटे से अधिक तूफान में सैकड़ों वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. (फोटो- रॉयटर्स)

विनाशकारी बवंडर में बड़े बड़े कंटेनर भी इधर से उधर होते नजर आए. तूफान के बाद ट्रक क्षतिग्रस्त इमारत के ऊपर टिका दिखा. (फोटो- रॉयटर्स)

तूफान के चलते सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, पेड़ अपनी जड़ों के साथ उखड़ गए. कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. (अपने तबाह घर को देखता युवक (फोटो- AP )

मिसिसिपी में इमारत जमींदोज हो गईं. हर तरफ चेहरों पर सिर्फ मायूसी नजर आ रही है. सैकड़ों लोगों के जख्मी होने की भी खबर है. मिसिसिपी में अपने उजड़ते आशियाने को देखकर भावुक युवक (फोटो- AP)

तूफान में जिन लोगों के घर तबाह हुए है, उन्हें टाउन सेंटर में रखा गया है. यहीं पर लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. (फोटो- AP)

अलबामा और मिसिसिपी के रेड क्रॉस अधिकारी जॉन ब्राउन ने इसे युद्ध जैसी तबाही बताया. उन्होंने कहा कि स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी ने बम बरसाए हों. (फोटो- AP)

 

 

About Post Author