दिल्ली से मुंबई तक कोरोना केसों पर बढ़ोत्तरी… यूपी के स्कूल में 37 छात्रों के पॉजिटीव होने से मचा हड़कंप

दिल्ली, भारत में एक बार फिर कोरोना के केस तेजी बढ़ रहे है. महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, दिल्ली से लेकर कई राज्यों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे है. देश में भी कोरोना की संक्रमण दर भी 3 फीसदी के पार हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में तो पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी के करीब पहुंच गया है.

 

कोरोना की रफ्तार एक बार फिर देश को डराने लगी है. संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1,805 नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 3.19 फीसदी रही. इस दौरान 6 मरीजों की मौत भी हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना के 4.47 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 10,300 पहुंच गई है.

क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले?

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट XBB.1.16 को जिम्मेदार माना जा रहा है. XBB.1.16 सबसे पहले जनवरी में मिला था. फरवरी में XBB 1.16 वैरिएंट 140 सैम्पल में मिला था. मार्च में ही 200 से ज्यादा सैम्पल में ये वैरिएंट मिल चुका है.

 

घबराने जरूरत नही है- एक्सपर्ट्स

कोरोना के मामले भले ही बढ़ रहे हों, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है. एम्स के पूर्व डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि XBB.1.16 की वजह से मामले बढ़ रहे हैं. डॉ. गुलेरिया का कहना है कि मामले भले ही बढ़ रहे हों लेकिन डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इससे गंभीर बीमारी नहीं हो रही है और न ही मौतों की संख्या बढ़ रही है.

About Post Author