बेंगलुरु में बना देश का पहला 3D प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस,पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज यानी 18 अगस्त को बेंगलुरु में देश के पहले 3D प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस का उद्घाटन किया. यह बिल्डिंग बेंगलुरु शहर के कैंब्रिज लेआउट में 1,000 हजार 21 वर्ग फुट क्षेत्र में बना हुआ है. इस पोस्ट ऑफिस का निर्माण लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड कंस्ट्रक्शन कंपनी ने किया है. वहीं IIT मद्रास ने इसके लिए टेक्निकल सपोर्ट किया है. इस डाकघर को बनाने में 45 दिन का समय लगा है.

दरअसल आपको बता दें कि इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डाकघर का उद्घाटन करते हुए कहा कि ‘विकास की भावना, अपनी तकनीक विकसित करने की भावना, कुछ ऐसा करने की भावना जिसे पहले के समय में असंभव माना जाता था. यही इस समय की परिभाषित विशेषता है. इस डाकघर का पूरा निर्माण लगभग 6 से 8 महीने की तुलना में सिर्फ 45 दिनों के अंदर पूरा हुआ है.’

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कही ये बातें

वहीं इस पोस्ट ऑफिस को लेकर ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ‘हर भारतीय को बेंगलुरु के कैंब्रिज लेआउट में बनें देश के पहले 3D प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस को देखकर गर्व होगा. यह हमारे देश का पहला 3D प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस इनोवेशन एवं तरक्की का सबूत है. यह आत्मनिर्भर भारत की भावना का भी प्रतीक है. इसे बनाने में कड़ी मेहनत करने वालों भाई-बंधुओं को बधाई देता हूं. इस डाकघर के निर्माण कार्य पूरा हो चुका है.’ इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस डाकघर की तस्वीरें भी शेयर की है.

About Post Author