सीएम नीतीश कुमार युपी के फूलपुर ले लड़ेंगे लोकसभा का चुनाव, I.N.D.I.A विपक्ष की मुम्बई बैठक में सीट बंटवारे पर लगेगी मुहर!

KNEWS DESK… बिहार के सीएम नीतीश कुमार यूपी की फूलपुर सीट से क्या चुनाव लड़ सकते हैं? इस सवाल का जवाब आने वाले चार दिनों में मिल जाएगा. नीतीश का ताजा बयान इसी ओर इशारा कर रहा है. नीतीश कुमार के मुंबई में I.N.D.I.A की बैठक पर दिए गए ताजा बयान ने महागठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर राजनीतिक हलचल तेज कर दी है.

दरअसल आपको बता दें कि सीट बंटवारे की बात करें तो अब तक सबसे ज्यादा चर्चा एक सीट पर हुई है. वह है यूपी की फूलपुर सीट. इस सीट को लेकर एक दिन पहले ही बिहार सरकार के मंत्री ने बयान दिया है. ऐसे में इस पर चर्चा जरूरी है. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि मुंबई में सीट शेयरिंग को लेकर फैसला लिया जा सकता है. ऐसे में राजनीतिक गलियारे में माना जा रहा है कि यह तय हो सकता है कि नीतीश कुमार यूपी की फूलपुर सीट या बिहार में ही किसी एक सीट से चुनाव लड़ेंगे. मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक के साथ ही नीतीश कुमार ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के बिहार नहीं संभाल पाने के आरोपों का जवाब दिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने विपक्ष के लगातार सवाल उठाने को लेकर कहा कि हम तो जा रहे हैं. मीडिया ने पूछा कि आपको लेकर ज्यादा चिंता है? इस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमें व्यक्तिगत कुछ नहीं चाहिए. हम सभी को एकजुट करना चाहते हैं. हम शुरू से ही बोलते, वे (विपक्ष) सब क्या कहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अब वे जा रहे हैं, उस दिन कई और पार्टियां शामिल हो रही हैं, इसलिए हम जल्द ही तय करना चाहते हैं कि कौन-कौन मिलकर कहां लड़ेंगे. सीएम नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने को लेकर कही गयी इस बात से राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गयी है. जानकारों का कहना है कि अगर मुंबई की बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा हुई तो यह तय हो सकता है कि सीएम नीतीश फूलपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. जानकारों का कहना है कि इस बैठक से एक बात और साफ हो सकती है कि महागठबंधन की जीत के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी कैसे या किस फॉर्मूले के तहत की जाएगी. एक दिन पहले ही बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी और फूलपुर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर बयान दिया था. श्रवण ने कहा था कि नीतीश कुमार की एक ही इच्छा है कि अगला प्रधानमंत्री INDIA गठबंधन से हो. उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. यहां के लोग चाहते हैं और कहते हैं कि नीतीश कुमार को फूलपुर से चुनाव लड़ना चाहिए. लेकिन पार्टी स्तर पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और न ही नीतीश कुमार ने कोई इच्छा जताई है. I.N.D.I.A अलायंस की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होगी.

About Post Author