मध्य प्रदेश : सीएम शिवराज सिंह ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया तोहफा, इस माह 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

KNEWS DESK-  MP में इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। भाजपा और कांग्रेस समेत प्रदेश की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर ली है। CM शिवराज सिंह ने आज भोपाल के जंबूरी मैदान में लाडली बहना योजना के तहत एक सम्मेलन में शामिल हुए है। इस कार्यक्रम में महिलाओं ने CM को राखी भेंट की है।

आपको बता दें कि  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की महिलाओं की लाडली बहन योजना के तहत हर महीने मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया है। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने ये भी ऐलान किया कि सावन के महीने में रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपये में मिलेगा। शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा है कि जहां महिलाएं नहीं चाहेंगी वहां शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी नीति में प्रावधान किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब पुलिस समेत सभी विभागों में महिलाओं के लिए पदों की संख्या 30 से बढ़ाकर 35 % की जाएगी। लाड़ली भतीजियों की पढ़ाई निःशुल्क होगी। लाडली बहना आजीविका मिशन के अंतर्गत आएगी मेरा लक्ष्य लाडली बहनों को पांच साल में करोड़पति बनाना है।

जानकारी के लिए बता दें  CM शिवराज ने कहा है कि प्रदेश में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए नगर निगम पंचायत में महिलाओं को 50 % आरक्षण दिया गया है। अब हर थाने में महिला डेस्क के साथ पर्याप्त मात्रा में पुलिस थाने में महिला डेस्क रखी जाएगी। पुलिस में बेटियों की संख्या 30% बढ़ाकर 35 की जाएगी। शिक्षकों की भर्ती में 50 % बेटियां होंगी।

About Post Author