चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- राहुल का नेतृत्व नहीं करेंगे पसंद..

KNEWS DESK… लोक जनशक्ति पार्टी नेता चिराग पासवान ने आज यानी 29 अगस्त को पूछा कि अगर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है तो वे विपक्षी दलों के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद को केंद्र में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के I.N.D.I.A गठबंधन में शीर्ष पदों पर रहने का डर सता रहा होगा. चिराग पासवान ने कहा, ‘नीतीश कुमार को डर होगा कि कहीं राहुल गांधी को जिम्मेदारी न सौंप दी जाए. सीएम नीतीश उनके नेतृत्व में काम नहीं करना चाहेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि LJP प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षा रखने वाले विपक्षी दलों के शीर्ष नेता भी मुंबई में तीसरी बैठक के दौरान मंच साझा करेंगे। उन्हें नीतीश कुमार की मंशा का पता चल गया होगा. पासवान ने कहा, ‘जैसे ही कांग्रेस खुद को मजबूत करना शुरू करती है, I.N.D.I.A. समूह में कांग्रेस का प्रभाव बढ़ेगा, इससे उसके सहयोगियों में बेचैनी होगी. चिराग पासवान ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता के बयान के कुछ दिन बाद ही आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A. गठबंधन से दूरी बनाने लगे. चिराग पासवान का ये बयान नीतीश कुमार के बयान के बाद आया है. नीतीश कुमार ने अपनी बात दोहराई है कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्ष को एकजुट करेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में नवगठित विपक्ष I.N.D.I.A. गठबंधन की तीसरी बैठक में कुल 26 से 27 पार्टियों के हिस्सा लेने की संभावना है. यह बैठक 1 सितंबर को मुंबई में होने जा रही है. बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की रणनीति और राज्यों में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होने की संभावना है. INDIA गठबंधन का एक नया लोगो भी लॉन्च होने की संभावना है. यह गठबंधन कांग्रेस सहित 26 विपक्षी दलों का एक समूह है. ये सभी चुनाव में एनडीए से लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं.

About Post Author