6 दिनों तक अलूर में जमकर ट्रेनिंग कैंप में प्रैक्टिस, 2 सितंबर को भारत का पहला मुकाबला

KNEWS DESK- 30 सितंबर से एशिया कप का आगाज हो रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत को पहला मुकाबला 2 सितंबर को खेलना है। इससे पहले भारतीय टीम बेंगलुरू के अलूर में जमकर प्रैक्टिस कर रही है।

कैंप का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पिछले हफ्ते एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया था। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ी 24 अगस्त से कर्नाटक के अलूर में 6 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में जमकर पसीना बहा रहे हैं। अब बीसीसीआई की तरफ से सोशल मीडिया पर इस कंडीशनिंग कैंप का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। अभ्यास कैंप के इस वीडियो में विराट कोहली जहां बल्लेबाजी में लगातार बड़े शॉट खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं आयरलैंड दौरे से लौटे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने गेंदों की रफ्तार से प्रभावित करते दिखाई दिए. इस अभ्यास कैंप में सभी की नजरें श्रेयस अय्यर पर भी थी. जिन्होंने पहले दिन जहां यो-यो फिटनेस टेस्ट पास किया वहीं इसके बाद बल्लेबाजी में भी उनका शानदार अंदाज देखने को मिला। श्रेयस अय्यर इस वीडियो में हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं कोच राहुल द्रविड़ ने भी यह साफ कर दिया है कि अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और एशिया कप में खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अय्यर का नंबर-4 की पोजीशन पर खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वीडियो में अन्य भारतीय खिलाड़ी भी जमकर पसीना बहाते हुए दिखाई दिए।

2 सितंबर को भारत- पाकिस्तान का मुकाबला

बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए वीडियो में केएल राहुल विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नजर आए. हालांकि वह एशिया कप के शुरुआती 2 मुकाबलों में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। इसकी जानकारी कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में पहले से कर दिया है। ऐसे में ईशान किशन का बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलना तय माना जा रहा है। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पल्लेकेले स्टेडियम में खेलेगी।

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।

About Post Author