राजस्थान : सीएम गहलोत ने आखिर क्यों 2 दिनों पहले बंधवाई बहनों से राखी?

राजस्थान के CM अशोक गहलोत एक बार फिर से सुर्खियों में है। लेकिन सीएम गहलोत इस बार किसी राजनीतिक कारण से नहीं बल्कि पारिवारिक कारण के चर्चा में आए है। दरअसल सीएम गहलोत ने रक्षबंधन के 2 पहले ही अपनी बहन से हाथों पर राखी बंधवाई है।

दरअसल आपको बता दें कि सीएम गहलोत सोमवार रात जोधपुर में बड़ी बहन के घर पत्नी के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने रक्षाबंधन के 2 दिन पहले ही अपनी बहन से राखी बंधवाई और उनका आर्शीवाद लिया।

समय से पहले राखी बंधवाने का कारण

त्योहार के दो दिन पहले सीएम के राखी बंधवाने के 3 बड़े कारण है।

1. भद्र काल: रक्षाबंधन का मुहुर्त 30 अगस्त से शुरू हो रहा है और उसी के साथ भद्रा काल भी शुरू हो रहा है। शास्त्रों की माने तो भद्रा काल में राखी बांधने की रस्म नहीं जाती।

2. सीएम की बहन की बिगड़ती तबियत: बताया जा रहा है सीएम बहन की तबियत नासाज रहती है। जैसा कि हम जानते हैं कि रक्षाबंधन का मुहुर्त 30 अगस्त की रात 9 बजे से लेकर 31 अगस्त की सुबह 7 बजे तक है। ऐसे में सीएम अपनी बहन को रात में परेशान नहीं करना चाहते थे।

3. विधानसभा चुनाव: राज्य में जल्द ही विभानसभा के चुनाव होने वाले हैं। जिसको सीएम काफी बिजी है। इसलिए उन्होंने समय से दो दिन पहले ही बहन से राखी बंधवा ली।

सीएम की बहन के संग तस्वीरें वायरल

सीएम अशोक गहलोत और उनकी बड़ी बहन की रक्षाबंधन सेलिब्रेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। लोगों के बीच भाई-बहन की इस जोड़ी को खूब प्यार मिल रहा है। साथ ही तस्वीरों को लोग काफी लाइक कर रहे हैं।

About Post Author