भाजपा के नेतृत्व वाला केंद्र अगले कुछ दिनों में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने जा रहा है, आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली-  दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने शुक्रवार यानी आज दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में “राष्ट्रपति शासन लगाने” जा रही है।

मंत्री आतिशी ने कहा कि हमें विश्वस्त सूत्र से पता चला है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार अगले कुछ दिनों में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने जा रही है। पिछले कुछ दिनों में इसके संकेत मिले हैं। उदाहरण के लिए, हमने देखा है कि किसी भी अधिकारी की नियुक्ति नहीं की गई है।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी गिरफ्तारी को “लोकतंत्र के सिद्धांतों पर अभूतपूर्व हमला” बताया और सुप्रीम कोर्ट से उन्हें रिहा करने का आग्रह किया। उनके खिलाफ मामले को “अवैध” घोषित करके।

इससे पहले दिन में, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने वाले उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उनकी याचिका को शीघ्र सूचीबद्ध करने के केजरीवाल के अनुरोध पर गौर करेंगे। उन्होंने केजरीवाल के वकील से एक ईमेल भेजने को कहा।

मुख्यमंत्री को बड़ा झटका देते हुए, दिल्ली उच्च न्यायालय ने 9 अप्रैल को मामले में उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा और कहा कि बार-बार समन जारी करने और जांच में शामिल होने से इनकार करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास “थोड़ा विकल्प” बचा था।

ये भी पढ़ें-   भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को शहीदों का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर बेड़ि‍यां पहनकर सड़कों पर निकला ये शख्स, शरीर पर गुदवाए 267 शहीदों के नाम

About Post Author