अतीक अहमद की 123 करोड़ की संपत्ति कुर्क, ऑपेरशन माफिया के तहत एक और कर्रवाई

प्रयागराज, प्रयागराज के बाहुबली सांसद अतीक अहमद की 123 करोड़ की संपत्ति बुधवार को प्रशासन द्वारा कुर्क कर लिया गया. संपत्ति को कुर्क करने का आदेश 21 नंवबर को डीएम ने दिया था. जिसके बाद प्रशासन ने संपत्ति को जब्त कर लिया. इस कर्रवाई के बाद भी अतीक अहमद की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नही दी गई है.

 

अतीक पर प्रशासन की एक ओर कर्रवाई

आप को बता दें कि हवेलिया झूंसी में अतीक अहमद ने अपने पिता हाजी फिरोज और चाचा उस्मान अहमद व अफरोज अहमद के नाम से ये प्रापर्टी खरीदी थी. इस प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत 123 करोड रुपये थी. पहली संपत्ति 1.8260 हेक्टेयर हाजी फिरोज और उनके भाई उस्मान व अफरोज के नाम है, जिसकी कीमत 76 करोड़ 16 लाख रुपये थी. वहीं दूसरी प्रॉपर्टी 1.1300 हेक्टेयर उस्मान के नाम है, जिसकी कीमत 47 करोड़ 12 लाख 40 हजार रही. अब उसी प्रॉपर्टी पर प्रशासन का एक्शन हुआ है और उसे कुर्क कर लिया गया है.

परिजनों के खिलाफ भी प्रशासन कर रहे कर्रवाई  

इससे पहले भी अतीक अहमद की करोड़ों की प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया है. उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले 18 नवंबर को अतीक अहमद के भाई अजीम उर्फ अशरफ की भी करोड़ों की प्रॉपर्टी को कुर्क किया गया था. मुनादी करवाने के बाद उस जमीन को प्रशासन द्वारा सीज कर लिया गया था. बताया जाता है कि देवघाट झलवा में अशरफ और उसके गुर्गों ने 14 बिस्वा जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग की थी. लेकिन जब प्रशासन को इसकी भनक लगी, अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचा गया और उस प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया गया. उसी कड़ी में अतीक अहमद की प्रॉपर्टी पर भी कानून का शिकंजा कस गया है.

About Post Author