ठहाकों से गूंज उठा राज्यसभा, जगदीप धनखड़ ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा से मांगी गुरु दक्षिणा

KNEWS DESK- संसद में कई मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने में लगा हुआ है फिर चाहे वो मणिपुर में हिंसा हो या नूंह हिंसा। संसद में कई मुद्दों को लेकर बवाल मचा हुआ है लेकिन इसी बीच राज्यसभा में ठहाके लगने लगे दरअसल, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन के कुछ सदस्यों को शुक्रवार को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने आज सांसद मोपी देवी, सांसद व प्रोफेसर मनोज झा और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी व अन्य सदस्यों को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

Parliament Monsoon Session: Jagdeep Dhankhar demanded Guru Dakshina from Deepender Singh Hooda in Rajya Sabha Parliament Monsoon Session: जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा में मांग ली दीपेंद्र सिंह हुड्डा से गुरु दक्षिणा, बोले- 'वो अपनी जेब से कुछ देंगे...'

 ठहाकों से गूंज उठा सदन

इस बीच सदन का माहौल उस समय ठहाकों से गूंज उठा, जब उन्होंने मेव कॉलेज अजमेर में अपने कनिष्ठ सहयोगी व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का नाम लेते कहा कि वो तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। वर्तमान में सदन के सदस्य हैं। इस लिहाज से उनका अनुभव काफी लंबा है, लेकिन वो मेव कॉलेज में जूनियर रह चुके हैं। इस लिहाज से मैं, उनका संरक्षक रह चुका हूं। ऐसे में, आज मैं उनसे गुरु दक्षिणा लूंगा। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद प्रोफेसर मनोज झा को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा​ कि आज शाम होने तक दीपेंद्र हुडा बतौर गुरु दक्षिणा मेरी ओर से प्रोफेसर झा को अपनी जेब से कुछ भेंट करेंगे। उनकी इस बात को सुनकर सभी लोग हंस पड़े। इस पर मनोज झा ने भी सभापति का खुश होकर अभिभावदन किया।

जगदीप धनखड़ ने प्रोफेसर मनोज कुमार झा को जन्म दिन की बधाई देते हुए कहा​ कि वो साल 2018 से सदन के सदस्य हैं। सोशल वर्क में डॉक्टरेट झा की दो बेटियां हैं और डॉटर्स क्लब के मेंबर भी है। प्रो. झा का सियासी कौशल बहुत अच्छा है। सदन का सदस्य होने से पहले वो दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रह चुके हैं। एक बार जो प्रोफेसर हो जाता है वो ताउम्र प्रोफेसर ही बना रहता है। मैं, उनसे अपेक्षा करता हूं कि वो अपनी प्रखरता का परिचय देते हुए हाउस का डेकेरोम बनाए रखेंगे।

About Post Author