CM नितीश कुमार को लेकर PK का बड़ा दावा.. मोदी की हवा, भाजपा में रुक जाते और थोड़े दिन..

नई दिल्ली-  प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने कहा कि 2019 चुनाव के दौरान उनकी वजह से जेडीयू को 17 सीटें मिल गई थीं. उनकी तरफ से इस बात पर भी जोर दिया गया कि नीतीश कुमार ने तीन-तीन बार धोखा देने का काम किया.

बिहार की राजनीति में प्रशांत किशोर की सक्रियता बढ़ती जा रही है. वे लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू पर हमलावर हैं. अब उसी कड़ी में गोपालगंज में जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने एक बड़ा खुलासा किया है. नीतीश कुमार पर हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने तीन-तीन बार लोगों को ठगा है. सबसे पहले 2015 में छोड़कर भागे. फिर उसके बाद हमने 2019 में दो एमपी वाली जेडयू को 17 सीटें दिलवाईं, भाजपा को बिना लड़े ही 30 से घटाकर 17 कर दिया.

प्रशांत किशोर ने कहा उस समय पार्टी में हम दूसरे स्थान पर थे, पार्टी में ये तय हुआ था कि लोकसभा के बाद हम भाजपा का साथ छोड़ देंगे, लेकिन जब मोदी जी जीत कर आ गए तो नीतीश कुमार हमको ही समझाने लगे कि अभी लग रहा है मोदी जी का हवा है, अभी रुकिए थोड़े दिन और रुका जाए भाजपा में, ये दूसरा धोखा था. तीसरा धोखा CAA-NRC को लेकर किया. पार्टी में तय हुआ था कि हम लोग इसके विरोध में हैं, और पार्लियामेंट में जाकर मोदी जी के पक्ष में यानी CAA-NRC के पक्ष में जाकर वोट कर दिए. जनता से पूछते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अब आप ही लोग बताएं अब नीतीश कुमार पर कितना भरोसा करें?

इससे पहले भी प्रशांत किशोर इसी तरह से नीतीश कुमार को लेकर बड़े दावे कर चुके हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी में वापस आने का न्योता दिया था. उन्होंने कहा था कि मार्च 2022 में ही दिल्ली में नीतीश कुमार मुझे बताया था कि महागठबंधन बनाने जा रहे है और इसमें शामिल हो जाओ. उनका आंकलन था कि यदि वे भाजपा के साथ रहते हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले भाजपा उन्हें हटाकर ये कहती कि अब हमारा मुख्यमंत्री होगा. इसलिए नीतीश कुमार 2025 तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर सुरक्षित रहने के लिए  महागठबंधन के साथ चले गए.

 

About Post Author