बच्चे को किस करने के मामले में दलाई लामा नें मांगी माफी

KNEWS DESK..बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने एक मंच पर एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में माफी मांगी ली हैं.किस मामले को लेकर दलाई लामा पर तरह-तरह के सवाल भी खड़े हुए थे जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें एक बच्चे को होठों पर किस करते हुए दिखाई दे रहे हैं और फिर उसे अपनी जीभ स्पर्श  के लिए कह रहे हैं. इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी हैं. जिसके बाद दलाई लामा की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर मामले पर सफाई जारी की गई है.

दलाई लामा के कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बच्चे को दलाई लामा से गले लगने का अनुरोध करते देखा जा सकता है. इस मामले में धर्मगुरु अपने बयान से हुई हानि को लेकर बच्चे और उसके परिवार के साथ दुनियाभर में उसके सभी दोस्तों से माफी मांगना चाहते हैं. दलाई लामा कई बार सार्वजनिक तौर पर, कैमरे के सामने मिलने वालों को मासूमियत से छेड़ते हैं. हालांकि, वे इस घटना पर खेद जता रहे हैं.

वायरल वीडियो चंडीगढ़ के एक बौद्ध कार्यक्रम का हैं जहां बच्चा आध्यात्मिक गुरु के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए झुकता है, फिर दलाई लामा बच्चे के होठों को चूमते हैं और इसके बाद दलाई लामा अपनी जीभ बाहर निकालते हैं और बच्चे को उसे छूने के लिए कहते हैं. दलाई लामा को लड़के से पूछते हुए सुना जा सकता है, क्या आप मेरी जीभ को छू सकते हैं? इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद दलाई लामा ने मामले पर सफाई देते हुए एक वीडियो जारी किया जिसमें उस बच्चे के सभी सगे सम्बंधियों से घटना को लेकर माफी मांगते हुए देखे जा सकते हैं

About Post Author