आज यूपी विधानसभा में विधायक के तौर पर शपथ नहीं ले पाएं आजम खान, जानें क्या है वजह?

आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायक के तौर पर समाजवादी पार्टी के कद्दवार नेता आजम खान शपथ नहीं ले पाएं। कोर्ट ने सीतापुर जेल प्रशासन की ओर से दी गई उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्हें विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए ले जाने की अनुमति मांगी गई थी। आजम खान को इसके लिए इजाजत नहीं दी गई, आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं।

यूपी विधानसभा में चुनाव जीतकर आए सभी 403 नवनिर्वाचित विधायकों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है। सबसे पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में बतौर विधायक पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, जिसके बाद सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को भी विधायक पद की शपथ दिलाई गई। पहले दिन 343 विधायकों ने शपथ ले ली,  इसके बाद ये सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।

आपको बता दें कि आजम खान यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने समेत कई मामलों में केस दर्ज हैं. उन्होंने रामपुर लोकसभा सीट से सांसद पद पर रहते हुए रामपुर शहर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की।

आजम खान लगातार दसवीं बार इस सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं, इसके बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा देकर विधानसभा में रहकर आगे की राजनीति का फैसला किया हैं।

About Post Author