प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में ‘गृह प्रवेशम’ योजना का किया उद्घाटन, 5.21 लाख लोगों को मिलेगा घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को बडी सोगात दी है। पीएम आवास योजना के तहत पीएम मोदी ने ‘गृह प्रवेशम’ योजना का उद्घाटन किया, इसके तहत 5.21 लाख लोगों को आवास दिया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम ने इस योजना का उद्घाटन किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे. पीएम ने अपने संबोधन में बीजेपी की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया. उन्होंने आने वाले नवरात्र के संदर्भ में महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया।

आज मध्य प्रदेश के 5.21 लाख परिवारों को घर मिलने जा रहा है- पीएम

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज मध्य प्रदेश के 5.21 लाख परिवारों को घर मिलने जा रहा है. कुछ ही दिन में हिंदू कैलेंडर के अनुसार नया साल शुरू होगा. नए साल पर नए घर में प्रवेश बहुत शुभ है। मैं आपको इसकी शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने इस दौरान विपक्षी दलों पर भी हमला किया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांवों में बने ये सवा 5 लाख घर-

पीएम ने कहा कि, हमारे देश में कई दलों ने गरीबों के लिए नारे तो बहुत लगाए, लेकिन उनके सशक्तिकरण के लिए कुछ नहीं किया। एक ईमानदार सरकार और सशक्त गरीब जब साथ मिलते हैं तो गरीबी भी परास्त होती है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांवों में बने ये सवा 5 लाख घर सिर्फ आंकड़ा भर नहीं है, ये देश में सशक्त होते गरीब की पहचान हैं।

ये भाजपा सरकार की सेवा भाव की मिसाल है, ये गांव की गरीब महिलाओं को लखपति बनाने का प्रतिबिंब है. यह गरीबी से लड़ने का पहला कदम है. जब गरीब के सिर पर पक्की छत होती है तो वह अपने बच्चों की पढ़ाई और दूसरे कामों पर ध्यान लगा पाता है।

बीजेपी की सरकार महिलाओं को सशक्त करने का काम करती है- पीएम

पीएम ने कहा कि, बीजेपी की सरकार महिलाओं को सशक्त करने का काम करती है, हमने महिलाओं की परेशानी को दूर करने के लिए हर घर तक जल पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। ढाई साल में हमने देश भर के 6 करोड़ से अधिक परिवारों को शुद्ध पेयजल कनेक्शन मुहैया कराया. योजना शुरू होने से पहले मप्र के 13 लाख ग्रामीण परिवारों के घर में पाइप से पानी आता था. आज मप्र में 50 लाख परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचने वाला है।

About Post Author