वाराणसी में 14 दिन के बच्चे के पेट में मिले तीन भ्रूण…

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आ रहा है। इस मामले को देखने के बाद डॉक्टर्स के भी होश उड़ गए। दरअसल, एक 14 दिन के बच्चे को लेकर परिवार वाले अस्पताल पहुंचे थे। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि बच्चा प्रेग्नेंट है। जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने बच्चे का ऑपरेशन किया।

डॉक्टरों ने बताया कि मऊ जिले के रहने वाले दम्पति अपने 10 दिन के बच्चे को लेकर बीएचयू आए थे। घरवालों ने बताया कि बच्चे को सांस लेने में दिक्क्त हो रही है और उसके पेट में सूजन भी है। ऐसे में डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड करवाया तो सभी के होश उड़ गए। दरअसल, बच्चे के पेट में भ्रूण का पता चला। जिसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि अब बच्चे का सीटी स्कैन करवाने को बात कही और सीटी स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि 14 दिन का बच्चा प्रेग्रेंट है।

इस मामले में डॉक्टरों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यह बहुत असाधारण बीमारी है। ऐसी बीमारी 5 लाख लोगों में 1 बच्चे को होती है। सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि तीन दिन ट्रीटमेंट के बाद बच्चे का ऑपरेशन किया। इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान निकाले गए भ्रूण अलग अलग अवस्था में पाए गए हालाकिं बच्चा अब पूरी तरह से स्वस्थ है।

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में इस बच्चे का फ्री ऑपरेशन किया है। इस ऑपरेशन में डॉ. रुचिरा के अगुवाई में डॉ. शेत कच्छप, डॉ. चेतन, डॉ. ग्रीष्मा के अलावा एनस्थीसिया डॉ. अमृता, डॉ. आभा और रितिक ने सहयोग किया।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि सात डॉक्टरों की टीम ने तीन घंटे की कवायद की। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे का जन्म के समय वजन 3.3 किलोग्राम था लेकिन ऑपरेशन के बाद अब उसका वजन 2.8 किलोग्राम हो गया है।

About Post Author