पापा लाये बेटी की शादी के लिए रिश्ता, बेटी ने दूल्हे को कर दिया जॉब ऑफर..

वायरल,  मैट्रिमोनियल साइट् के जरिए दो लोग शादी के बंधन में बंधते है, इन साइट्स में मेल खाने वाले दो लोग आपस में बातचीत करते हैं और फिर शादी के लिए राजी होने पर रिश्ता आगे बढ़ाते हैं। यही वजह है कि कई पैरेंट्स विवाह योग्य उम्र तक पहुंचने पर अपने बेटे और बेटियों का वैवाहिक वेबसाइटों पर रजिस्ट्रेशन करवाते हैं। जिस से उनकी बेटी व बेटे के लिए एक अच्छा संबध मिल सके और उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहे। उनका लक्ष्य अपने बच्चों के लिए जीवन साथी खोजना है। इन दिनों माता-पिता के लिए अपने बच्चों को दूल्हे और दुल्हन की प्रोफाइल लिंक शेयर करना काफी आम हो गया है। इसे में एक अजीब सा मामला सामने आया है, जिसमें एक लड़की ने पिता द्वारा भेजे गए मैट्रिमोनियल मैच को बेटी ने जॉब ऑफर कर दिया।

शादी नहीं नौकरी करने को बोली बेटी

बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप ‘साल्ट’ की को-फाउंडर उदिता पाल को उनके पिता ने एक मैचमेकर की एक प्रोफाइल भेजी थी। लेकिन लड़की ने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बजाय उस शख्स को अपनी कंपनी में नौकरी जॉब करने के लिए कहा। बेटी ने अपने पापा से इस बारे में बात की और व्हाट्सएप चैट को सोशल मीडिया पे पोस्ट किया, जो वायरल हो गया।
पिता ने एक मैसेज में लिखा, ‘आप वैवाहिक साइटों से लोगों को काम पर नहीं रख सकते। अब उसके पिता को क्या कहें?’

पिता और बेटी की व्हाट्सऐप चैट

पिता -“मैंने आपका मैसेज देखा। आपने उसे एक इंटरव्यू का लिंक दिया और उसका बायोडाटा मांगा।’ उदिता पाल ने अपने पिता को जवाब दिया कि –

उदिता पल – उस व्यक्ति के पास फिनटेक का 7 वर्ष का अनुभव है, जोकि बहुत अच्छा है।

लड़की के पिता को वह व्यक्ति एक अच्छा मैच लग रहा था क्योंकि साल्ट एक फिनटेक प्लेटफॉर्म है जो अंतरराष्ट्रीय लेनदेन की सुविधा देता है।

उदिता ने आगे लिखा, ‘7 साल का फिनटेक अनुभव बहुत अच्छा है और हम उन्हें काम पर रख रहे हैं। मुझे खेद है।’

बेटियां अपने लक्ष्य को पर कर के आगे बड़ रही है, और पिता होने के नाते हर व्यक्ति को अपनी बेटी को इस काबिल बनाना चाहिए की उसको कभी भी पीछे मुड़ के न देखना पड़े।

उदिता ने अब बातचीत का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया है।इस पोस्ट पर अभी तक 14,000 से अधिक लाइक्स और 1,200 से ज्यादा रीट्वीट हो चुके हैं। क्या उदिता के लिए उस व्यक्ति को काम पर रखना सही था? अपनी राय कमेंट सेक्शन में साझा करें।

About Post Author