Year End 2023: इस साल सबसे ज्यादा इन एप्स को यूजर्स ने किया डिलीट, जानिए लिस्ट

KNEWS DESK – साल 2023 बस खत्म ही होने वाला है। इस साल के कई सारे आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में 2023 में सबसे ज्यादा डिलीट होने वाले सोशल मीडिया एप्स की लिस्ट भी आई है। सोशल मीडिया यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आखिरी रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में सोशल मीडिया यूजर्स की संख्या 4.8 अरब के आंकड़े को पार कर गई है। रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के अधिकतर सोशल मीडिया यूजर्स हर रोज 2 घंटे 24 मिनट सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं।

Year Ender 2023: iPhone यूजर्स के बीच इन ऐप्स ने इस साल खूब बटोरी वाहवाही,  Apple ने जारी की लिस्ट। Apple released the list most downloaded app store  apps and games of

TRG डाटासेंटर ने रिपोर्ट की जारी

अमेरिकी टेक फर्म TRG डाटासेंटर ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें इस साल सबसे ज्यादा डिलीट होने वाले ऐप के बारे में जानकारी दी गई है। फर्म के मुताबिक लॉन्चिंग के 24 घंटे के अंदर 100 मिलियन यूजर्स हासिल करने वाले मेटा के थ्रेड ऐप ने अगले 5 दिन में 80 फीसदी यूजर्स खोए। रिपोर्ट के मुताबिक कई एप्स को भारी नुकसान हुआ।

इंस्टाग्राम है सबसे ज्यादा डिलीट होने वाला ऐप

रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के करीब 10 लाख लोगों ने इंटरनेट पर इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट करने के तरीके खोजे हैं। करीब 10,20,000 से अधिक यूजर्स ने इंस्टाग्राम ऐप को डिलीट किया है।
सबसे ज्यादा डिलीट होने वाले ऐप की लिस्ट में दूसरे नंबर स्नैपचैट है जिसे 1,28,500 लोगों ने डिलीट किया है। इसके बाद एक्स (Twitter), Telegram, फेसबुक, टिकटॉक, यूट्यूब, व्हाट्सएप और वीचैट का नाम है। 49,000 लोगों ने फेसबुक ऐप को डिलीट किया है। व्हाट्सएप डिलीट करने वाले यूजर्स की संख्या 4,950 है।

About Post Author