घूसखोर बाबू को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शिक्षा विभाग में तैनात रिश्वतखोर बाबू को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा है. गिरफ्तार हुआ बाबू अध्यापक से छुट्टी अवकाश रद्द करने और ड्यूटी ज्वाइन कराने के नाम पर 5 हजार रुपये की घूस ले रहा था. बाबू विनोद कुमार बीआरसी औरास उन्नाव में कार्यालय सहायक के पद पर तैनात है….

चिकित्सीय अवकाश का निस्तारण करने और ड्यूटी ज्वाइन करवाने के एवज में बाबू विनोद कुमार ने सहायक अध्यापक मोहम्मद फरीद उद्दीन से 5 हजार रुपये की मांग की थी. फरीद ने इस बात की शिकायत पुलिस की एंटी करप्शन यूनिट लखनऊ में दर्ज कराई. जिसके बाद रिश्वत खोर बाबू को रिश्वत की रकम के साथ पकड़ने का प्लान बनाया गया…..

केमिकल लगे नोटों ने करवाया गिरफ्तार
योजना के मुताबिक टीम ने शिकायतकर्ता को 500 के कुल 10 नोटों पर केमीकल लगा कर पहले ही दे दिया था. पहले से तय प्लान के अनुसार फरीद ने रिश्वत की रकम के तौर पर बाबू को केमिकल लगे नोट दिए. वहां पहले से मौजूद टीम उसे धर दबोचा. एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत खोर विनोद को स्थानीय थाने पर आगे की कार्यवाई के लिए भेज दिया.गिरफ्तार हुआ विनोद कुमार घाटमपुर खुर्द जिला उन्नाव का रहने वाला है जो बीआरसी औरास जनपद उन्नाव में कार्यालय सहायक के पद पर तैनात हैं. वहीं पीड़ित मोहम्मद फरीद उद्दीन विश्व रतन औरास थाना औरास उन्नाव में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है.

About Post Author