लोकसभा चुनाव 2024: छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर मतदान जारी, इन दिग्गजों ने डाला वोट

KNEWS DESK – आज शुक्रवार 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर मतदान जारी है| वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई जो शाम 6 बजे तक चलेगी|वहीं संवेदनशील पोलिंग स्टेशनों पर सुबह सात बजे से जारी वोटिंग दोपहर तीन बजे तक चलेगी| इस चरण में सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है| जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित 41 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं छत्तीसगढ़ की कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर ने अपना वोट डाला। वहीं छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बीजेपी प्रत्याशी रूप कुमारी ने वोट डाला|

छत्तीसगढ़ में मतदान 

छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में शुक्रवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। ये वोटिंग कांकेर जिले में 16 अप्रैल को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हो रही है। वहीं एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कांकेर लोकसभा क्षेत्र की आठ विधानसभा सीटों में से अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, केशकाल और कांकेर विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है और ये दोपहर तीन बजे खत्म होगी।

चुनावी मैदान में उतरे ये उम्मीदवार 

सत्तारूढ़ बीजेपी ने महासमुंद और कांकेर सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है और वहां पूर्व विधायकों रूपकुमारी चौधरी और भोजराज नाग को मैदान में उतारा है। विपक्षी कांग्रेस ने राज्य के पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से और वरिष्ठ नेता बीरेश ठाकुर को कांकेर सीट से उम्मीदवार बनाया है। ठाकुर कांकेर में 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए थे।

रूप कुमारी चौधरी ने डाला वोट 

छत्तीसगढ़ की महासमुंद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रूप कुमारी चौधरी ने शुक्रवार को पोलिंग स्टेशन पर अपना वोट डाला। महासमुंद निर्वाचन क्षेत्र में मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक है। हालांकि बिंद्रनवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले नौ संवेदनशील पोलिंग स्टेशनों पर सुबह सात बजे से जारी वोटिंग दोपहर तीन बजे तक चलेगी।

यह भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024: दूसरा चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान जारी, कर्नाटक में सुबह 9 बजे तक 9.21 फीसदी हुआ मतदान 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.