‘7 दिन में लागू होगा CAA’, केंद्रीय मंत्री के दावे से अलग बीजेपी का प्लान!

KNEWS DESK- साल 2019 में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए को लेकर काफी बड़ी बहस छिड़ी थी। देशभर में इसे लेकर प्रदर्शन भी हुए थे फिर पिछले साल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि सीएए को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता, यह जनता का कानून है। इसके बाद अब बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री शांतनू ठाकुर ने बड़ा दावा किया उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते तक सीएए पूरे देश में लागू हो जाएगा और इस बात की मैं गारंटी देता हूं।

सीएए पर फिलहाल कुछ नहीं हो रहा है। पहले उत्तराखंड में यूसीसी कानून बनाया जायेगा और लागू होगा। यूसीसी पास होने के बाद ही CAA को लागू करने पर विचार होगा। साथ ही इसी मुद्दे पर बोलते हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी बात कही है।

‘जल्द यूसीसी को मंत्रीमंडल में लाएंगे’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूसीसी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में हमारा संकल्प था। देवभूमि की जनता ने हमें आशीर्वाद दिया और सरकार में आने का अवसर दिया। हमने ड्राफ्ट बनाने के लिए कमेटी का गठन किया। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में कमेटी बनी। कमेटी ने अपना काम पूरा कर लिया है और हमें बताया है कि दो तारीख को वह हमें ड्राफ्ट दे देंगे और उनके ड्राफ्ट देने के बाद हम उसका आकलन करेंगे। उसे हम मंत्रीमंडल में लाएंगे, फिर विधानसभा में। एक्ट बनने की दिशा में जो कार्यवाई होती है वो की जाएगी।

‘ये लोग डराकर वोट लेना चाहते हैं’

जहां एक ओर यूसीसी को लेकर उत्तराखंड सरकार आश्वस्त है तो वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएए को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी। ममता हमेशा से ही सीएए-एनआरसी के मुद्दे पर हमलावर रही हैं। यहां तक की उन्होंने कहा था कि वह बंगाल में कभी भी इसे लागू नहीं होने देंगी। ममता ने कहा कि जो लोग सीएए-सीएए चिल्ला रहे हैं, यह सब राजनीति का हिस्सा है। मैं अपने प्रदेश के हर जिले के जिलाध्यक्ष और पुलिस को यह निर्देश देना चाहती हूं कि अगर यह लोग किसी भी तरह से लोगों पर जुर्म करते हैं तो आप तुरंत एफआईआर दर्ज करें। यह लोग केवल डर दिखाकर वोट हासिल करना चाहतें हैं।

ये भी पढ़ें-    फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में रणबीर कपूर ने पत्नी आलिया संग जमाल कुडू पर किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

About Post Author