पीलीभीत पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सरकारी सिस्टम पर उठाए सवाल, बोले-“आज देश को ईमानदार नेता की जरूरत”

रिपोर्ट – कुलदीप कुमार 

उत्तर प्रदेश – भाजपा सांसद वरुण गांधी दो दिवसीय दौरे पर रविवार को पीलीभीत पहुंचे। जिले की सीमा में प्रवेश करने के बाद शाही मोड़ पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। देर शाम सांसद वरुण गांधी ने काला मंदिर पर भी जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित हुए एक बार फिर सरकारी सिस्टम पर सवाल उठाए हैं।

बता दें कि पीलीभीत पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर सरकारी सिस्टम पर सवाल उठाए और अपनी ही सरकार में बैठे अफसरों की तुलना अंग्रेजों से कर दी| वरुण गांधी ने मंच से सुभाष चन्द्र बोस सहित महात्मा गांधी का नाम लेते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद हमारे और आप के बुजुर्गों ने आजादी के दौरान सपना देखा था कि अब किसी को किसी के सामने झुकना नहीं पड़ेगा, लेकिन आज बिना झुके कोई काम नहीं होता है। साथ ही वरुण गांधी ने कहा कि आज देश को ईमानदार नेता की जरूरत है|

देश की चिंता के साथ नेता अपनी चिंता भी करने लगे हैं 

वरुण गांधी ने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, शहीद भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद से लेकर जहां एक दौर क्रांति नेतृत्व का था, लेकिन धीरे-धीरे आज देश में एक ऐसा नेतृत्व आया है जो अब देश की चिंता के साथ नेता अपनी चिंता भी करने लगे हैं जो आज कल राजनीति में आ रहें  है, वो अपना हित कर रहें है| आज देश को ऐसे नेता की जरूरत है जो ईमानदार हो, आज एक ऐसा भारत बनना चाहिए जिसमें ऐसी भावना हो कि सबका हिस्सा हो और सबके सपनों की कीमत एक हो|

पीलीभीत मेरा परिवार है और हम उसके मुखिया है- वरुण गांधी

वरुण गांधी ने कहा कि आजादी के समय महात्मा गांधी ने कहा था कि हिंदुस्तानियों को कभी भी किसी के सामने झुकना नहीं पड़ेगा| लेकिन यह आज सच साबित नहीं होता, क्योंकि आज इस आजाद देश में जब आप किसी पुलिस स्टेशन या अधिकारी के सामने जाते हैं तो अपने काम के लिए लोगों के आगे झुकना पड़ता है| जब हम अपनी बात झुक कर रखेंगे तो मैं यह पूछता हूं कि इस देश में नई व्यवस्था में नए राजा और अंग्रेज कहां से आ गए | मैं ऐसा देश देखना चाहता हूं कि आदमी अपनी बात बिना डर के रखे| इतने सारे लोग वरुण गांधी का कभी न कभी विरोध करते है, क्या कभी गांधी परिवार ने रंजिश के साथ से काम किया ? क्या हमने दुश्मनी किसी के साथ निकाली ? क्या हमने किसी पर केस लगवाया या किसी को हमने उठवाया ?

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि पीलीभीत मेरा परिवार है और हम उसके मुखिया हैं। हमने यह सोचा कि ये सब मेरा परिवार है और एक बडों के नाते समझाया। जब आप देश में कहीं जाते हो तो लोग कहते हैं कि वो मेनका गांधी, वरुण गांधी का पीलीभीत, इसीलिए मैं कहता हूँ कि यहां की हर जीत हर हार मेरी होगी।

देश में शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर बहुत मामूली

इसके साथ ही उन्होंने सरकार के सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो सरकार का एक तरफा सिस्टम चल रहा है उसका दोषी मैं अपने आप को ठहराता हूँ। मेरी बेटी भी प्राइवेट स्कूल में पढ़ती है, बड़े नेता अफसरों के बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं। इलाज भी प्राइवेट अस्पतालों में होता है, इसीलिए मैं कह रहा हूँ कि सभी सांसद, विधायक, नेता, अफसरों पर आम इंसान की मार नहीं पड़ेगी तब तक उनकी समझ में आम आदमी का दर्द समझ में नहीं आएगा। मैंने संसद में कहा था कि देश में शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर बहुत मामूली है। अगर इसका स्तर ऊंचा करना है तो देश के डीएम व एसपी या बड़े अफसरों के लिए सरकारी स्कूल और सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को अनिवार्य कर देना चाहिए। उनके बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़े और इलाज भी सरकारी में हो तो अपने आप ही व्यवस्थाएं सुधर जाएंगी, लेकिन देश में ऐसा नहीं हो रहा है।

सांसद ने कहा कि मैं एक ऐसा हिंदुस्तान देखना चाहता हूं, जहां एक आम आदमी बिना डरे अपनी बात रख सके।

 

About Post Author