वित्तमंत्रालय की CGST टीम का “टोटीं कारोबारी के घर छापा”

टीम ने अचानक मारा छापा

मथुरा: जनपद के व्यवसायियों में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब दिल्ली से सीधे मथुरा पहुँची सीजीएसटी टीम ने एक टोटी कारोबारी के यहाँ छापेमारी की। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ये छापेमारी टोटीं कारोबारी सुकेश बंसल व हेमंत बंसल के कृष्णानगर चौराहा स्थित आवास पर की गई। इस दौरान टीम ने घर पहुँच कर कारोबारियों के यहाँ से कई दस्तावेज जप्त किये। सीजीएसटी टीम द्वारा अचानक की गई इस छापेमारी से शहर के कारोबार जगत में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

छापे के पीछे बताई जा रही करोड़ो की कर चोरी

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक करीब आधा दर्जन गाड़ियों से सीजीएसटी की टीम ने जिस तरह अचानक छापेमारी की है, उसके पीछे बड़ी वजह ये निकल कर सामने आयी है कि बंसल कारोबारियों ने करोड़ो रूपये का टैक्स जमा नहीं किया है, और गलत तरीके से इनकम छिपाई जा रही है। वैसे बंसल कारोबारीयों का मनोहर मेटल कंपनी के माध्यम से कर चोरी का मामला पहले भी सामने आ चुका है, अब एक बार फिर से उन पर कार्रवाई हो सकती है।

कैमरे पर कुछ बोलने से बचे अधिकारी

कारोबारी के घर अचानक हुई छापेमारी के बाबत जब मीडिया द्वारा अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होने इस विषय पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। फिलहाल इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं, कि कार्रवाई को गुप्त रखकर अभी अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जा सकती है।

About Post Author