राजस्थान : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दौसा जिले के सिकराय में जनसभा को किया सम्बोधित , बीजेपी पर जमकर किया प्रहार

KNEWSDESK- कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी ने दौसा जिले के सिकराय में  जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरा और बीजेपी सरकार में हुए खर्चों का जिक्र किया । इसमें 20, 000 करोड़ का नया संसद बनाना , 27 , 000 करोड़ का कॉन्फ्रेंस हॉल बनाना , 16 ,000 करोड़ का हवाई जहाज खरीदना आदि शामिल हैं,  वहीं उद्योगपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया । प्रियंका गांधी ने  कहा कि अपने उद्योगपति मित्रोंं के लिए काम कर रहे हैं । आप सोचिए देश के प्रधानमंत्री 8,000 करोड़ के विमान खरीद रहे हैं।

महासचिव  प्रियंका गांधी ने कहा कि  मुश्किलों के सफर में आप सरकार से उम्मीद करते हैं कि सरकार आपकी मुश्किलें कम उम्मीद करते हैं कि सरकार आपकी मुश्किलें कम करने का प्रयास करे । सरकार आपके जीवन संघर्ष में आपका साथ दे । आपदा में आपको राहत देने का काम करे, जो बहने बच्चों की परवरिश करने में उनकी मदद करे । इस उम्मीद को पूरा करने के लिए सरकार और देश चलाने के लिए एक सोच और समझ की जरूरत होती है। असली नेता वर्तमान और भविष्य की तरफ देखता है और अतीत का आदर करता है। वो बार -बार अतीत की बात नहीं दोहराता है और आगे कहा कि  हम आज जनता को कैसे मजबूत कर सकते हैं । ताकि आगे बढ़कर उनका भविष्य और भी मजबूत बने।

27 ,000 करोड़ का कॉन्फ्रेंस हॉल बनाना

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  जो नेता सचमुच जनता का भला चाहते हैं।  वो सिर्फ अपने मानसम्मान और घमंड को नहीं देखते 20,000 करोड़ का नया संसद बनाना , 27, 000 करोड़ का कॉन्फ्रेंस हॉल बनाना , अपने लिए 16,000 करोड़ का हवाई जहाज खरीदना , बीजेपी के नेता अपने अहंकार को बढ़ाने और अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम कर रहे हैं । आप सोचिए देश के प्रधानमंत्री 8,000 करोड़ के विमान खरीद रहे हैं,  प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं । वही कहते हैं कि OPS और पेंशन के पैसे नहीं हैं ।

सामाजिक सुरक्षा का अधिकार

सीएम गहलोत ने कहा कि  हम प्रधानमंत्री से देश में सामाजिक सुरक्षा का अधिकार लागू करने की मांग करते हैं । सभी परिवारों का भरण पोषण करने के लिए सरकार की जरूरत है। आप विश्वगुरु बनने की बात करते हैं।  यह केवल नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करके ही संभव है।

About Post Author