उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को होगा मतदान, पोलिंग पार्टियों की रवानगी हुई शुरू

रिपोर्ट – दीपक अधिकारी

उत्तराखंड – हल्द्वानी लोकसभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और आज से पोलिंग पार्टियों का रवाना होना शुरु हो गया है । नैनीताल जिले के छह विधानसभा में 1010 पोलिंग बूथ है।

दूरस्थ पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

आपको बता दें कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है| जिसे देखते हुए निर्वाचन आयोग की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है| बता दें कि मतदान के लिए उत्तराखंड में 11,729 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं | जिनमें हल्द्वानी के MBPG कॉलेज से आज दूरस्थ पोलिंग बूथ के लिए 57 पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं।

उत्तराखंड में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग  पार्टियां रवाना, ऐसी है तैयारियां - Polling Parties Left Uttarakhandमतदान कार्मिकों को ड्यूटी और औपचारिकताएं संबंधित जानकारी

निर्वाचन विभाग के सहायक रिटर्निग अधिकारी ने बताया कि जिले के 6 विधानसभाओं में 1010 पोलिंग बूथ में से 57 पोलिंग बूथ में पोलिंग पार्टियों को आज रवाना किया जा रहा है साथ ही अन्य मतदान कार्मिकों को उनकी ड्यूटी और औपचारिकताएं संबंधित जानकारी दी जा रही है| इसके अलावा जिन कर्मचारियों ने पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान करना है उनके मतदान भी कराया जा रहा हैं, बाकी पोलिंग पार्टियों को कल सुबह आठ बजे से रवाना किया जाएगा।

About Post Author