लाहौर हाईकोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच इमरान खान अल कादिर मामले में बुशरा बीबी के साथ हुए पेश

KNEWS DESK.. बीते सप्ताह पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों द्वारा कोर कमांडर के घर में आग लगाने और हिंसा के संबंध में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के संबंध में सोमवार को लाहौर हाई सुनवाई की गई। जहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर हाईकोर्ट में पेश हुए। उनके साथ पत्नी बुशरा बीबी भी मौजूद थीं। सुनवाई के बाद अल कादिर मामले में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को 23 मई तक जमानत दे दी गई है।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान की गिरफ्तारी के बाद नौ मई को हुई हिंसा और लाहौर में कॉर्प्स कमांडर हाउस में आग लगाने के अलावा राज्य की इमारतों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने और नुकसान पहुंचाने के लिए कई मामले दर्ज किए गए थे। इन मामलों में ही आज सुनवाई की गई।  शुक्रवार को जमानत मिलने के बावजूद फिर से गिरफ्तारी के डर से इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर में घंटों समय गुजारने के बाद इमरान खान शनिवार को लाहौर स्थित अपने आवास लौट आए थे।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने 70 वर्षीय इमरान खान को 9 मई के बाद दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तार करने से रोकते हुए उनको जमानत दे दी थी। साथ ही आगे की राहत के लिए उन्हें 15 मई को लाहौर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए कहा था।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने अल कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को नौ मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध घोषित कर दिया था और मामले को हाईकोर्ट के पास भेज दिया था।

इस बीच, पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर उस्मान अनवर ने रविवार को बताया था कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में शामिल होने के आरोप में पंजाब प्रांत में 3,500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि उनमें से अधिकांश पर आतंकवाद विरोधी अदालतों में मुकदमा चलाया जाएगा।

About Post Author