सीएम योगी ने सिद्धार्थ नगर में किया करीब 1900 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

रिपोर्ट – पुरुषोत्तम दुबे

उत्तर प्रदेश – अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थ नगर जिले के बीएसए ग्राउंड पर पहुंचकर सिद्धार्थनगर जिले को करीब 1900 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा

बता दें कि इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आईसीडीएस द्वारा अन्नप्राशन योजना के तहत छोटे बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया और बच्चों को गोद में लेकर उनका दुलार भी किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के कुछ छात्र-छात्राओं को मोबाइल और गरीबों को आवास की चाबियां वितरित की। विभिन्न परियोजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कुछ लोगों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर भारी जन-समूह को देखकर काफी गदगद दिखे और जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान किया।

छात्राओं के उज्जवल भविष्य बनाने की कोशिश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चारों तरफ विकास के गंगा बह रही है| आज एक तरफ जहां गरीबों के घरों में जल मुहैय्या कराया जा रहा है तो वहीं पूरे उत्तर प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और आईटीआई खोलकर छात्राओं के उज्जवल भविष्य बनाने की कोशिश की जा रही है| उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में इस सरकार ने मेडिकल कॉलेज तो दिया है अब यहां पर एक नर्सिंग का कॉलेज का भी शिलान्यास किया जा रहा है| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर जिले को लेकर कहा कि यह जनपद पहले आकांक्षी जनपद में था, अब लगातार यहां पर विकास के कार्य हो रहे हैं इसलिए जनपद अग्रणी जनपद की श्रेणी में आकर खड़ा हो गया है।

आगामी लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने की अपील

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश से माफियाओं के सफाए को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश से माफिया और मच्छर दोनों ही समाप्त हो गए हैं| दोनों का सफाया यहां से कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने डुमरियागंज लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बनाए गए जगदंबिका पाल की तारीफ करते हुए कहा कि जगदंबिका पाल ऐसी शख्सियत है जो कांग्रेस की सरकार के समय जब जगदंबिका पाल कांग्रेस के सांसद थे, तब भी संसद में मेरे स्वर में स्वर मिलाते हुए इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ाई लड़ते थे और जगदम्बिका पाल सत्ता पक्ष में रहते हुए उनका साथ देते थे।आज भी यह सिद्धार्थनगर के लिए जितनी मेहनत करते हैं, वह 40 साल के किसी युवा जैसा है। उन्होंने सिद्धार्थनगर की जनता से जगदम्बिका पाल को आगामी लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने की अपील की।

About Post Author