लोकसभा चुनाव : उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा – “जल्द हो सकता है ऐलान”

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। ऐसे में सारी पार्टियां गठबंधन के घटक दलों के साथ सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत कर रहीं हैं। वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फॉर्मूला लगभग तय हो गया है। इसी कड़ी में संजय राउत ने कहा कि मुंबई में हमारे पास 5 सीटें हैं। हम जल्द ही नॉर्थ मुंबई सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे।

ANI के मुताबिक, संजय राउत ने कहा  कि मुंबई में हमारे पास 5 सीटें हैं। हम जल्द ही नॉर्थ मुंबई सीट के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। हम ठाणे के लिए राजन विचारे और अन्य सीटों जैसे कल्याण, उत्तरी मुंबई, पालघर और जलगांव सीटों के लिए नामों की घोषणा जल्द ही करेंगे।

आपको बता दें कि  महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। 5 चरणों में मतदान होंगे। पहला चरण 19 अप्रैल को , दूसरा चरण 7 मई को , तीसरा चरण 13 मई , चौथा चरण  20 मई को है।   इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है इसी बीच उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना लगातार अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। वहीं एनडीए के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है।  जिसमें 28 सीटों पर बीजेपी , 5 सीटों पर  अजित पवार वाली एनसीपी , 14 सीटों पर  उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना लड़ सकती है।

17 उम्मीदवारों के नाम

इसमें हिंगोली से नागेश पाटिल अष्टिकर, संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे, इसके अलावा नासिक से राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ से अनंत गीत, मुंबई उत्तर पश्चिम से अमोल कीर्तिकर और परभणी से संजय जाधव , बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, यवतमाल-वाशिम से संजय देशमुख, से मावल से संजोग वाघेरे पाटिल, सांगली से चंद्रहार पाटिल, सिंधुदुर्ग – रत्नागिरी से विनायक राउत, ठाणे से राजन विचारे, मुंबई उत्तर पूर्व से संजय दीना पाटिल, मुंबई दक्षिण से अरविन्द सावंत धाराशिव से ओमराज निंबालकर और शिरडी से भाऊसाहेब वाघचौरे शामिल हैं।

 

About Post Author