महाराष्ट्र: NCP में बगावत से विपक्ष को लगा झटका, राहुल, नीतिश,ममता समेत कई नेताओं ने शरद से फोन पर की बात

KNEWS DESK… NCP नेता अजित पवार की बगावत के बाद पार्टी नेता जयंत पाटिल ने बयान जारी करते हुए कहा कि जो कुछ भी हुआ , हम पहले कानूनी राय लेंगे और फिर कार्रवाई करेंगे। पाटिल ने कहा कि अब एक नाथ शिंदे लिए बड़ी चिंता की बात है, क्योंकि अब उनकी ताकत कम हो जाएगी।

दरअसल आपको बता दें कि शरद पवार के भतीजे अजित पवार के द्वारा NCP पार्टी से बगावत करते हुए कल शिंदे सरकार से हाथ मिलाते हुए डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी साथ उन्होंने NCP के कई विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई थी। जिसके बाद से NCP नेता शरद पवार ने अपना रूख साफ कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ पार्टी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि NCP शरद पवार के साथ पूरी तरह से है। कुछ लोग पार्टी की मंजूरी के बिना ही सरकार में शामिल हो गए हैं। यह पार्टी की बिना मंजूरी और पार्टी के खिलाफ हुआ है। साथ ही कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बाद सोनिया गांधी , राहुल गांधी, ममता बनर्जी, नीतिश कुमार, स्टालिन ने शरद पवार से फोन पर बात की है।

यह भी पढ़ें… अजित पवार के बगावत करने के बाद शरद पवार ने प्रेस काॅन्फ्रेस कर भाजपा पर कसा तंज

शरद पवार ने 5 जुलाई को दोपहर 1 बजे बुलाई सर्वदलीय बैठक 

जानकारी के लिए बता दें कि NCP के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने प्रेस काॅन्फ्रेस में कहा कि अजित पवार ने राजभवन में विधायकों के साथ बैठक की और शपथ ली। हालंकि NCP चीफ शरद पवार ने अपना रूख साफ करते हुए कहा कि शपथ लेने वाले लोग पार्टी की विचार धारा और पार्टी लाइन से अलग गए हैं। एक पार्टी के नेता के रूप में मैं पुष्टि कर रहा हूं कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता और महाराष्ट्र के लोग जो हुआ उसकी आलोचना कर रहे हैं। शरद ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में जिन लोगों को बुलाया गया है, मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस कागजात पर हस्ताक्षर किये हैं। कुछ नेताओं ने शरद पवार को फोन किया और कुछ नेताओं ने मुझसे भी बात की। इस घटनाक्रम से पार्टी में हर कोई हैरान है। अजित पवार के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद जयंत पाटिल ने कहा कि शरद पवार ने 5 जुलाई को दोपहर 1 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पवार साहब अपना पक्ष और स्पष्टता के साथ रखेंगे। हम सभी उनके साथ हैं और उनके रुख का समर्थन करेंगे। जयंत पाटिल ने कहा कि शपथ लेने वाले सिर्फ 9 लोग ही उनके साथ हैं। बाकी लोग अभी भी हमारे साथ हैं। यह सब होने के बाद कई लोगों ने मुझसे और शरद पवार से बात की। हमें बताया गया है कि कुछ कागजात पर हस्ताक्षर किए गए हैं। जयंत ने कहा कि मेरी जानकारी में वहां गए लोगों से कई चीजों का वादा किया गया है। मैंने जीतेंद्र आव्हाड को पार्टी का सचेतक चुना है। कई विधायक अभी भी हमारे संपर्क में हैं। अगर उन्होंने कुछ साइन किया है तो मैं उन्हें दोष नहीं देता। कई विधायकों ने मुझसे कहा कि उन्हें तो यह भी नहीं पता कि उन्होंने किन कागजों पर हस्ताक्षर किये हैं।

यह भी पढ़ें… महाराष्ट्र: अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

About Post Author