लोकसभा चुनाव : अमित शाह ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर राहुल गांधी को घेरा, कहा – “राहुल गांधी को भी 1600 करोड़ रुपये इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए मिले”

KNEWS DESK –  लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, 7 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां एक – दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं। अमित शाह  सीएनएन न्यूज 18 के राइजिंग भारत समिट -2024 में मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। साथ ही इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी बोलें। अमित शाह ने कहा कि  राहुल गांधी को भी 1600 करोड़ रुपये इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए मिले हैं। उन्हें बताना चाहिए, हफ्ता –  वसूली कहां से मिली।

अमित शाह ने कहा कि  गांधी को भी 1,600 करोड़ मिले हैं. उन्हें बताना चाहिए कि उन्हें वह ‘हफ्ता वसूली’ कहां से मिली. हम कहते हैं कि यह पारदर्शी दान है, लेकिन अगर वह कहते हैं कि यह वसूली है, तो उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने कहां से वसूली की है। उन्‍होंने कहा कि इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वह सम्‍मान करते हैं। साथ ही कहा कि चुनाव में ब्‍लैक मनी के प्रभाव को कम करने के लिए इसे लाया गया था। उन्‍होंने कहा कि इसमें सफलता भी मिली थी।

गृह मंत्री ने कहा कि इस पर इंडिया ब्लॉक ‘अपना चेहरा दिखाने लायक नहीं रहेगा. इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड से मिले फंड पर भी अमित शाह ने कहा कि 6 हजार करोड़, जो राहुल की घमंडिया गठबंधन को मिला उसका हिसाब दें. जब बॉन्‍ड से जुड़ी सारी जानकारी सामने आएगी, सब घोषित होगा तो इंडी अलायंस मुंह नहीं दिखा पाएगा।

हमारी 17 राज्यों में सरकरें हैं – अमित शाह

उन्होंने कहा कि  “हमपर (बीजेपी) एक आरोप लगता है कि हमें बहुत सारा चंदा मिला है. यह मिथ्या है. हमें 6,200 करोड़ रुपये मिला है, जबकि 6,200 करोड़ रुपये से ज्यादा राहुल बाबा के नेतृत्व में चलने वाली इंडी अलायंस को मिला है. हमारी 303 सीटें हैं और हमारी 17 राज्यों में सरकारें हैं, लेकिन इंडी अलायंस की कितनी सीटें हैं? चुनाव में ब्‍लैक मनी के प्रभाव को कम करने के लिए इसे लाया गया था।

 

About Post Author