फिलाडेल्फिया का आई-95 हाईवे रहेगा महीनों तक बंद !

KNEWS DESK–  रविवार सुबह अमेरिका के राज्य पेंन्सिवनिया के एक शहर फिलाडेल्फिया में अंतरराज्यीय राजमार्ग का ऊंचा हिस्सा ढह गया। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि हाईवे के अंडरपास से गुज़रता एक टैंकर ट्रक जिसमें ज्वलनशील माल था उसमें आग लगने की वजह से आई-95 का एक ऊंचा खंड ढह गया था। यह आग शहर के टैकोनी खंड में कॉटमैन एवेन्यू निकास के पास लगी थी।

हवा में उड़ते काले धुए को शांत करने के लिए दमकलकर्मी घंटों मशक्क्त करते रहे। टैंकर, ट्रकों में 8500 गैलन का 87-ऑक्टेन ईंधन ले जाया जा रहा था। गंभीर चोटों या हताहतों की कोई रिपोर्ट नहीं है लेकिन जलते हुए वाहन से निकला ईंधन पानी से भरे भूमिगत पाइपों से चला गया जिससे मैनहोल का ढक्कन फट गया। पतन स्थल के पास ही एक डेलावेर नदी है। डर यह था कि कहीं ईंधन पाइपों में जाने से नदी दूषित न हो जाए।

अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि जब आग लगी थी ट्रक ड्राइवर गाड़ी में था या नहीं। इस हादसे की ख़बर लगते ही राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक टीम को घटना स्थल पर भेज दिया।

वहां के गवर्नर जॉश शपीरों ने रविवार शाम को इस हादसे को लेकर आपदा घोषणा पत्र जारी करने की योजना की थी। उनका कहना यह है कि वो अभी यह पहचानने में लगे हैं कि कोई भी व्यक्ति आग की चपेट में न आया हो। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अधिकारियों ने कहा कि आई-95 पर उत्तर की तरफ जाने वालो गालियां पूरी तरह ढह चुकी है, और दक्षिण की ओर जाने वाली गलियां अभी अस्थिर हैं। जिसके चलते उन्होंने वुडहेवन रोड और अरमिंगो एवेन्यू के लिए निकास के बीच हाईवे की सभी लेंस लोगों की सुरक्षा के लिए बंद करवा दी है। ऐसे में बड़ी आपदा की मरमम्त में समय तो लगेगा ही, इसलिए बिना देरी करे वह संघीय धन जारी करेंगे जिसकी मदद से इस हाईवे का पुनर्निर्माण कराया जाएगा तब तक के लिए यह फिलाडेल्फिया का रस्ता महीनों के लिए बंद रहेगा।

About Post Author