अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील ने बताया तेल अवीव का हाल, इजराइली राजदूत ने ईरान को ठहराया जिम्मेदार

KNEWS DESK- हमास के चरमपंथियों ने इजरायल पर हमला कर दिया जिसके बाद से पूरा देश सन्न है। और इसी बीच अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील ने तेल अवीव का हाल बताया तो वहीं दूसरी ओर इजराइली राजदूत ने ईरान को इसका जिम्मेदार ठहराया है।

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील ने बोला ये

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील आर्सेन ओस्ट्रोव्स्की ने तेल अवीव में स्थिति के बारे में बताया है. उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, ”फिलहाल मैं तेल अवीव में हूं, वहां भयानक सन्नाटा पसरा है। किसी भी समय हमें सब छोड़कर तेल अवीव में आश्रय की ओर भागना होगा। हम भाग्यशाली हैं क्योंकि हम गाजा की सीमा से थोड़ा दूर हैं, इसलिए हमारे पास आश्रय खोजने के लिए थोड़ा ज्यादा समय है.” उन्होंने कहा कि इजराइल के दक्षिण में स्थिति बहुत खतरनाक है और इजराइली सेना आतंक के खतरे का पता लगाने और उसे बेअसर करने के लिए काम कर रही है।

इजराइली राजदूत ने ईरान को ठहराया जिम्मेदार

रूसी संघ में इजराइली राजदूत ने कहा है कि इजराइल हमास के एक्शन के लिए ईरान को जिम्मेदार मानता है।

हम आतंक के आगे नहीं झुकेंगे- इजराइल

इजराइल के विदेश मंत्रालय की ओर से मैनेज किए जाने वाले X अकाउंट से कहा गया है, ”हम युद्ध में हैं. हम अपने नागरिकों की रक्षा करेंगे. हम आतंक के आगे नहीं झुकेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्दोषों को नुकसान पहुंचाने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़े.”

हमास ने किया सात हजार रॉकेट दागने का दावा

हमास ने दावा किया है कि उसने आज 7,000 रॉकेट लॉन्च किए हैं। 22 इजराइलियों की मौत हुई है। वहीं इजराइल ने युद्ध की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने बम्पर पद पर निकाली भर्तियां, जानिए विस्तार में

About Post Author