नहीं थम रहा कोरोना का कहर, देश में निकले एक दिन में 9,111 नए केस

HEALTH DESK,  देश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 9,111 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 27 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई। चिंता की बात यह है कि देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 60 हजार से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 60,313 तक पहुंच गए हैं। इसके साथ ही 6313 मरीज ठीक भी हुए हैं।

हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना के नए मामलों में रविवार के मुकाबले थोड़ी कमी आई है। रविवार को कोरोना के 10,093 नए मामले सामने आए थे। आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के कारण गुजरात में 6, उत्तर प्रदेश में 4, दिल्ली और राजस्थान में 3-3, महाराष्ट्र में 2 और बिहार, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और तमिलनाडु में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

दिल्ली में रविवार को मिले 1634 मरीज

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 1,634 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान तीन मरीजों की कोरोना से मौत भी हो गई। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 29.68 फीसदी पहुंच गया है। एक्टिव मामलों की संख्या 5,297 हो गई है। इस बीच आईआईटी प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल का भी बयान सामने आया है। उन्होंने का कि मई के महीने के बीच में कोविड का पीक देखने को मिल सकता है

About Post Author