नारायणपुर में नक्सलियों ने ट्रक को किया आग के हवाले

रिपोर्ट : विकास कुमार अंभोरे

नारायणपुर: नक्सलियों ने ओरछा मार्ग में मचाया उत्पात, आमदई माइंस के एक वाहन को किया आग के हवाले, वाहन पूरी तरह से जलकर हुई खाक, सड़क पर पेड़ काटकर मार्ग किया बाधित, ओरछा मार्ग पर कापसी गांव की घटना।
नारायणपुर ओरछा मार्ग में एक बार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए आमदई माइंस के एक वाहन को रोककर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है जिससे वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है।

नक्सलियों ने नारायणपुर से ओरछा मार्ग पर लगभग 15 किलोमीटर दूर कापसी गांव के पास सुबह 3:30 बजे माइंस के वाहन जा रही थी सामने दो पेड़ सड़क पर गिरे हुए देखकर वाहन रुकी जिसके बाद ग्रामीण वेशभूषा में लगभग 8 से 10 की संख्या में नक्सली निकले नक्सलियों ने वाहन के ड्राइवर और कंडक्टर को वहां से भगा दिया जिसके बाद डीजल टैंक को फोड़कर डीजल पूरी गाड़ी में छिड़काव करते आगजनी की घटना को अंजाम दिया। जिसके चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त है, सड़कों पर आवाजाही रुकी हुई है।

वही अगर बात करे तो पिछले 3 महीने से हर रोज नक्सली किसी ना किसी घटना को अंजाम दे रहे हैं इस बीच, नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों को निशाने बनाने की कोशिश की है। नक्सल क्षेत्र सुकमा जिले में मुठभेड़ की खबर भी मिली है। जानकारी के अनुसार सर्चिंग पर निकली सुरक्षा बल के जवानों पर बंडा – कन्हईगुड़ा के पास घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद नक्सली भाग गए हैं। एसपी सुनील शर्मा ने डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर की पुष्टि की है। एसपी ने मुठभेड़ के दौरान 4 से 5 नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। फिलहाल मौके पर जवान तैनात हैं और सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है।

About Post Author