जल्लाद बना डॉक्टर, लाचार महिला और दोनों किडनियां गायब… ऐसा जुर्म पहले कभी नहीं देखा होगा!

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में किडनी चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसने लोगों के समेत पुलिस को भी चौका दिया है. जहां एक झोलाछाप डॉक्टर ने महिला एक नही बल्किं दोनों किडनियां निकाल ली और महिला मरीज को मरने के लिए अकेला छोड़ दिया.

भारत में किडनी चोरी की खबरें अक्सर सुर्खियों में आती रहती हैं. इलाज के नाम पर धोखे से मरीजों की किडनी निकाल लेने की वारदातों से कई बार देश दहल चुका है. भारत में दिल्ली जैसी मेट्रो सीटी से लेकर छोटे गांवों में कई किडनी चोरी के रैकट पकड़े जा चुके है. लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर जो किडनी चोरी का केस सामने आया है. उसने पुलिस समेत सभी को हैरान कर दिया है. जहां एक झोलाछाप डॉक्टर ने महिला के ईलाज के बहाने महिला की दोनों किडनी एक साथ निकाल ली. बिना किडनी के कोई भी इंसान केवल दो दिनों से ज्यादा जिंदा नही रहे सकता है. आइए जानते है कैसे हुई ये किडनी की चोरी ?

मौत की तरफ बढ़ रही सुनीता

बिहार के सरकारी अस्पताल के बेड पर लेटी सुनीता धीरे-धीरे मौत की तरफ बढ़ रही है. अब उसको बचने के लिए सिर्फ भगवान के दूत की जरूरत जो आकर के उसको अपनी एक कडनी दान कर दे. केवल कडनी दान करने से सुनीता का जीवन बच नही सकता है. दान की गई किडनी का सुनीता के शरीर से मैच करना भी बहुत जरूरी है. अगर सच की बात की जाए तो बिस्तर में पड़ी सुनीता बीते एक-एक पल के साथ मौत के मुंह में जा रही है. कौन सा दिन, कौन सा घंटा या कौन सा मिनट सुनीता के जीवन का आखिरी पल होगा. ये कहे पाना किसी के लिए भी नामुमकिन है.

 

About Post Author