रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन साथ में बने “प्लेयर आफ द सीरीज”, विराट कोहली बने “प्लेयर ऑफ द मैच”

SPORTS DESK, विराट कोहली को उनकी इस पारी के लिए चौथे मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया जबकि इस टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑलराउंडर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब संयुक्त रूप से दिया गया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को ड्रॉ कर दिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। अहमदाबाद टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की पारी का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने लंबे अरसे के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया और टीम के लिए अहम 186 रन की पारी खेली।

 

विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज में एकमात्र शतक चौथे टेस्ट मैच में लगाया जबकि उनके ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस टेस्ट सीरीज की छह पारियों में 49.50 की औसत से 297 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए और उनके नाम पर 333 रन रहे। भारत की तरफ से विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे जबकि रोहित शर्मा ने 242 रन बनाए और दूसरे नंबर पर रहे। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने 10वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता।

आर अश्विन इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे और चार मैचों में उन्होंने कुल 25 विकेट चटकाए। उनका बेस्ट प्रदर्शन इस टेस्ट सीरीज में 79 रन देकर 8 विकेट रहा और उन्होंने दो बार पांच विकेट लेने का भी कमाल किया |वहीं रविंद्र जडेजा ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 4 मैचों में कुल 22 विकेट चटकाए जबकि दो बार उन्होंने भी 5 विकेट लेने का कमाल किया। बल्लेबाजी की बात करें तो जडेजा ने इस टेस्ट सीरीज में कुल 135 रन बनाए जबकि अश्विन ने 86 रन बनाए।

About Post Author