अक्षर पटेल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, बने सबसे तेज़ 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज़

SPORTS DESK, अहमदाबाद टेस्ट मैच में किसी भी टीम को जीत नहीं मिली और ये मुकाबला ड्रॉ के साथ खत्म हुआ। इस मैच की पहली पारी में कंगारू टीम ने 480 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 571 रन बनाए और 91 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 175 रन बनाए और इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकलता देखकर दोनों टीमों के कप्तानों ने आगे नहीं खेलने का फैसला किया और मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया। इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीत लिया और लगातार चौथी बार ये ट्रॉफी अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने 2017, 2019 और 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम किया था।

अक्षर पटेल ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी अपना दम दिखाया और उन्होंने भारत के लिए सबसे कम गेंदों पर सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने का कमाल करते हुए जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। यही नहीं इस टेस्ट सीरीज के दौरान आर अश्विन ने एक खास मुकाम हासिल किया और वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस टेस्ट सीरीज में खेलने वाले सभी 15 खिलाड़ियों का विकेट लेने का कमाल किया।

अक्षर पटेल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अहमदाबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में एक विकेट लिया जबकि दूसरी पारी में उन्होंने ट्रेविस हेड के रूप में एकमात्र विकेट हासिल लिया, लेकिन इसके बाद उनके नाम पर एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अब वो भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों पर सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। अक्षर पटेल से पहले भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का कमाल जसप्रीत बुमराह ने 2465 गेंदों पर किया था, लेकिन अक्षर पटेल ने ऐसा कमाल सिर्फ 2205 गेंदों पर करते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया और इस खास लिस्ट में पहले पायदान पर आ गए।

 

About Post Author