वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने जाएंगे पीएम मोदी, इन राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल, जानें पूरा शेड्यूल

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ये मैच और भी ज्यादा खास तब हो जाएगा जब पीएम मोदी अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर वर्ल्ड कप फाइनल का लुत्फ उठाएंगे। इस दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। तो चलिए आपको विस्तार से पूरी जानकारी देते हैं-

भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में मौजूद ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ में खेला जाएगा। 1.3 लाख से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाला ये स्टेडियम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक है। पीएम मोदी के अलावा बीसीसीआई के कई प्रमुख अधिकारी और अब तक वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान भी स्टेडियम में मौजूद रहने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की फॉर्म को देखते हुए उसे वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का शेड्यूल

पीएम मोदी रविवार शाम 4.30 से 5 बजे के करीब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री को इससे पहले राजस्थान के तारानगर और झुंझुनूं में सभा को संबोधित करेंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह राजस्थान में पहले सभा करेंगे और फिर गुजरात के लिए रवाना होंगे। वह अहमदाबाद एयरपोर्ट पर शाम के वक्त पहुंचेंगे और फिर सीधे राजभवन का रुख करेंगे। यहां उनके स्वागत के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रह सकते हैं।

वहीं, राजभवन पहुंचने के बाद वह सुविधानुसार शाम 5 बजे के बाद किसी भी समय वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए ‘नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम’ पहुंचेंगे। असम और मेघालय समेत राज्यों के दो से तीन मुख्यमंत्री भी वर्ल्ड कप फाइनल में शामिल होंगे। फाइनल मुकाबले के बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री राजभवन जाएंगे, जहां वह डिनर कर रातभर रुकेंगे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए गुजरात से राजस्थान जाएंगे।

ये भी पढ़ें-  डेविड बेकहम ने पोस्ट शेयर कर सोनम कपूर का किया शुक्रिया, फुटबॉलर ने किंग खान को बताया ‘Great Man’

20 साल बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होंगी।  इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। यह खिताबी मुकाबला साउथ अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम को 125 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। तब भारतीय टीम की कमान दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली के हाथों में थी। कंगारू टीम की कप्तानी रिकी पोंटिंग संभाल रहे थे।

About Post Author