आईपीएल 2024: आज जयपुर में आरसीबी और आरआर के बीच होगा मुकाबला, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

KNEWS DESK- आज यानी 6 अप्रैल को आईपीएल 2024 का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। बता दें कि इस आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स यानी आरआर मजबूत टीम बनकर उभरी है। शनिवार छह अप्रैल को उसका मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी से होगा। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में आरआर अब तक के सभी मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

मुकाबले से पहले प्रैक्टिस के लिए बाहर आते समय राजस्थान के खिलाड़ी टेंशन फ्री दिखे। टीम ने वार्मअप के लिए फुटबॉल खेला, जिसमें कोच कुमार संगकारा के साथ पूरी टीम शामिल रही। बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, शिम्रोन हेटमायर, रियान पराग को नेट्स में प्रैक्टिस करते देखा गया। हेटमायर ने नेट पर सबसे देर तक प्रैक्टिश की। वो इस सीजन में अब तक दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। उन्हें आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है, जो अकेले दम पर गेम को पलट की ताकत रखते हैं।

टीम को इंतजार है कि हेटमायर जल्दी अपने पैर जमा लें और फॉर्म में वापस आ जाएं। स्पिनर आर. अश्विन और तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर को भी आरआर बल्लेबाजों के खिलाफ नेट्स में अलग-अलग प्रैक्टिस करते देखा गया।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स-  यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, आवेश खान।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु-  फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, यश दयाल, मयंक डागर, रीस टॉप्ली।

आईपीएल 2024 को शुरू हुए अभी कुछ ही समय हुआ है। पिछले सीज़न में नजर डालें तो पता चलता है कि सीजन में अच्छी शुरुआत केवल एक शुरुआत है। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले पांच मैचों में से चार जीते थे। वहीं आरसीबी ने अपने शुरुआती पांच मैंचों में से दो जीते थे, लेकिन लीग स्टेज के अंत तक दोनों टीमों के अंक और नेट रन रेट बराबर थे।

ये भी पढ़ें-   मध्य प्रदेश: पीएम मोदी का जबलपुर रोड शो, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीले अक्षत देकर लोगों को किया आमंत्रित

About Post Author