दुनिया में भारत को शांतिदूत के रूप में देखा जा रहा है, गुजरात रैली में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार यानी आज कहा कि दुनिया में भारत को शांतिदूत के रूप में देखा जा रहा है। गुजरात के आनंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया कह रही है कि केवल भारत ही दुनिया के विकास को गति दे सकता है। आज दुनिया में भारत को शांतिदूत के रूप में देखा जा रहा है। युद्ध चल रहा है। रूस और यूक्रेन में लोग बाहर निकलना चाहते थे तो उनका एक ही पासपोर्ट चलता था, चाहे किसी भी राष्ट्रीयता का व्यक्ति हो, भारत उन्हें बाहर निकालता था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस राज देखा और पिछले 10 साल में देश ने बीजेपी का ‘सेवाकाल’ देखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘शासन काल’ है, बीजेपी ‘सेवा काल’ है।

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में 50 करोड़ से अधिक बैंक खाते खोले हैं, जो कांग्रेस पिछले 60 वर्षों में नहीं कर सकी। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उन्होंने कश्मीर में धारा 370 को खत्म करके और पूरे देश में एक ही संविधान लाकर सरदार वल्लभभाई पटेल के सपने को पूरा किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के आतंक का टायर पंचर हो गया है। जो देश आतंक का निर्यात करता था उसे अब जिंदा रहने के लिए आटा आयात करना पड़ रहा है। जिन देशों के पास पहले बम थे वे अब जिंदा रहने के लिए दूसरे देशों से भीख मांग रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, उन्होंने बैंकों पर कब्जा कर लिया और कहा कि वे ऐसा कर रहे हैं क्योंकि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए। देश में स्थिति ऐसी थी कि गरीबों के लिए बैंक खोले जाने के बाद भी कांग्रेस सरकार ऐसा नहीं कर पाई।’ 60 वर्षों में गरीबों के लिए बैंक खाते खोले। मोदी ने 50 करोड़ से अधिक ‘जन धन’ बैंक खाते खोले, वह भी 0 बैलेंस पर। गरीब पहले बैंकों में जाने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे लेकिन अब वे बैंकों में जा सकते हैं गर्व के साथ और अपना पैसा प्राप्त करें। सरदार साहब हमें बहुत जल्दी छोड़कर चले गए, सरदार पटेल ने जो सपने देखे थे, उन्हें पूरा करने की ललक मेरे मन में थी। ये कांग्रेस का ‘शहजादा’ आजकल संविधान को सिर पर रखकर नाच रहा है। लेकिन कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि 75 साल तक ये संविधान क्यों नहीं रहा।” इस देश के कुछ हिस्सों में लागू?, मोदी के सत्ता में आने से पहले दो संविधान, दो झंडे हुआ करते थे और दो प्रधानमंत्री हुआ करते थे जो संविधान को सिर पर रखकर नाचते हैं, आपकी पार्टी और आपका परिवार सदस्यों ने कश्मीर में संविधान लागू नहीं होने दिया, धारा 370 उसके लिए एक दीवार की तरह थी, मैंने कश्मीर से 370 हटाकर सरदार पटेल को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है। पाकिस्तान के आतंक का टायर पंक्चर हो चुका है। जो देश आतंक का निर्यात करता था उसे अब जीवित रहने के लिए आटा आयात करना पड़ रहा है। जिन देशों के पास पहले बम थे वे अब जीवित रहने के लिए दूसरे देशों से भीख मांग रहे हैं। दुनिया की कुछ शक्तियां भारत में एक कमजोर सरकार चाहती हैं। वह सरकार जो पिछली सरकारों की तरह डोजियर भेजती थी… इस देश के दुश्मन एक कमजोर सरकार चाहते हैं जैसे 2014 से पहले इस देश में थी। मोदी की मजबूत सरकार न तो घुटने टेकती है और न ही रुकती है। पूरी दुनिया कह रही है कि भारत ही दुनिया के विकास को गति दे सकता है। आज दुनिया में भारत को शांतिदूत के रूप में देखा जा रहा है लोग बाहर निकलना चाहते थे तो उनका एक ही पासपोर्ट काम करता था, चाहे किसी भी राष्ट्रीयता का व्यक्ति हो, भारत उन्हें बाहर निकालता था।

ये भी पढ़ें-   शिवांगी जोशी और कुशाल टंडन कर रहे एक दूसरे को डेट, सगाई कर देंगे अपने रिश्ते को नाम !

About Post Author