SKY और श्रीकर भरत का आज टेस्ट क्रिकेट में हुआ डेब्यू

क्रिकेट- नागपुर में  आज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव और श्रीकर भरत को मौका मिला। स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना के कारण मैदान से दूर हैं| ऐसे में उनकी जगह श्रीकर भरत को मौका मिला। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोटिल हुए श्रेयस अय्यर फिट नहीं हो पाए और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी ने डेब्यू किया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो इससे किसी को हैरानी नहीं हुई। कंगारू टीम 2 स्पिनर्स नाथन लियोन और टॉड मर्फी के साथ उतरी है। 37 साल बाद टीम ने भारत में अपनी प्लेइंग 11 में 2 स्पिनर्स को शामिल किया है। इससे पहले 1986 में चेन्नई में टीम 2 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी। ग्रेग मैथ्यूज और रे ब्राइट दो स्पिनर्स थे। ग्रेग मैथ्यूज ने दोनों पारियों 5 विकेट झटके थे। वहीं रे ब्राइट ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे। दोनों ने कुल मिलाकर 17 विकेट लिए थे। मैच टाई रहा था। टीम इंडिया को 347 का टारगेट मिला था और वह 347 पर ऑल आउट हो गई थी।

 

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव के डेब्यू कैप दिया। वहीं केएस भरत को चेतेश्वर पुजारा से डेब्यू कैप मिला। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने  ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है।

नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 की बात करें तो टीम 3 स्पिनर्स और 2 तेज गेंदबाज के साथ उतरी है। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल की जगह केएल राहुल को तरजीह दी गई। वहीं बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल खेल रहे हैं। कुलदीप यादव बेंच पर हैं।

 

About Post Author