यूसुफ पठन को टी 20 मैच के एक ओवर में पड़े 5 छक्के

कानपुर- टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान की कल जमकर धुनाई हुई। लीग में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइजी दुबई कैपिटल्स की ओर से खेल रहे यूसुफ पठान को डेजर्ट वाइपर्स की ओर से खेल रहे कैरेबियाई क्रिकेटर शेरफेन रदरफोर्ड ने ताबड़तोड़ एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ दिए।

बात दें कि दुबई कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहाँ पर डेजर्ट वाइपर्स  का स्कोर 15 ओवर के बाद 4 विकेट पर 112 रन था। इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ड  ने यूसुफ पठान को रडार पर लिया। उनके ओवर में 31 रन बने। डेजर्ट वाइपर्स ने 20 ओवर के बाद 7 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। 183 रन के टारगेट के जवाब में दुबई कैपिटल्स की टीम 7 विकेट पर 160 रन ही बना पाई। 6 टीमों की लीग में अब उसका प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है।

डेजर्ट वाइपर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एलेक्स हेल्स  1 रन बनाकर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। कप्तान कॉलिन मुनरो  1 रन बनाकर भी तीसरे ओवर में पवेलियन की ओर चल दिए। विकेटकीपर सैम बिलिंग्स  ने 48 गेंद पर 54 रन बनाए। वहीं शेरफेन रदरफोर्ड ने 23 गेंद पर 50 रन जड़ दिए। वानिंदु हसरंगा 14 और टॉम करन ने 9 गेंद पर 17 रन बनाए। ल्यूक वुड 8 रन बनाकर नाबाद रहे। दुबई कैपिटल्स की ओर से फ्रेड क्लासेन ने 3 और यूसुफ पठान, चमारा करुणारत्ने और एडम जंपा ने 1-1 विकेट लिए।

दुबई कैपिटल्स की और से सिकंदर रजा ने 41 रन बनाए। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 33 रन बनाए और रॉबिन उथप्पा ने 30 रनों की पारी खेली। डेजर्ट वाइपर्स की ओर से शेलडन कॉटरेल और ल्यूक वुड ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा गुस एटकिंसन, टॉम करन और वानिंदु हसरंगा ने 1-1 विकेट लिए।

इंटरनेशनल लीग टी20 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो डेजर्ट वाइपर्स  की टीम 9 में 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ टॉप पर है। गल्फ जायंट्स का 8 मैच में 12 अंक हैं। दोनों टीमों ने प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है। अब दो जगहों के लिए तीन टीमों में रेस है।मुंबई इंडियंस की फ्रैंचाइजी एमआई अमीरात तीसरे नंबर पर है। उसके 8 मैच में 9 अंक हैं। शारजहां वॉरियर्स के 8 मैचों में 7 और दुबई कैपिटल्स को 9 मैचों में 7 अंक हैं।

About Post Author